ग्राफिक एरा ने कोरोना से स्वजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं की फीस माफ करने की घोषणा की

ग्राफिक एरा ने कोरोना के कारण अपने स्वजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं की फीस माफ करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कोरोना की वजह से दिवंगत एचओडी के परिवार को 15 लाख रुपये की सहायता देने का निर्णय लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:51 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:51 AM (IST)
ग्राफिक एरा ने कोरोना से स्वजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं की फीस माफ करने की घोषणा की
ग्राफिक एरा ने कोरोना से स्वजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं की फीस माफ करने की घोषणा की

जागरण संवाददाता, देहरादून। ग्राफिक एरा ने कोरोना के कारण अपने स्वजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं की फीस माफ करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कोरोना की वजह से दिवंगत एचओडी के परिवार को 15 लाख रुपये की सहायता देने का निर्णय लिया है। ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष प्रो. कमल घनशाला ने कहा कि कोरोना के कारण कई लोग की जान चली गई है। इनमें कई ऐसे लोग भी हैं, जो अपने परिवार में अकेले कमाने वाले थे। जिससे इन परिवारों के सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है।

इस समस्या को देखते हुए ग्राफिक एरा ने निर्णय लिया है कि ऐसे परिवारों के छात्र-छात्राओं की इस सत्र की फीस को माफ किया जाएगा। डॉ. कमल घनशाला ने बताया कि फीस में यह छूट ग्राफिक एरा डीम्ड विवि के साथ ही ग्राफिक एरा हिल विवि के तीनों परिसरों के पीड़ित छात्र-छात्राओं को दी जाएगी। इससे पहले ग्राफिक एरा लॉकडाउन के चलते सभी छात्र-छात्राओं को ट्रांसपोर्टेशन व स्पोट्र्स फीस से मुक्त कर चुका है। उन्होंने बताया कि ग्राफिक एरा के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. मनीष महाजन के परिवार को 15 लाख रुपये सहायता के रूप में देने का निर्णय लिया गया है। हाल ही में कोरोना से पीड़ित प्रो. मनीष महाजन का देहांत हो गया था।

धूलकोट में जल्द शुरू होगा कोविड केयर सेंटर

प्रो. कमल घनशाला ने कहा कि कोरोना से पीड़ितों को अस्पतालों में भर्ती होने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए ग्राफिक एरा प्रबंधन ने धूलकोट में अस्पताल परिसर में कोविड केयर सेंटर शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। उम्मीद है कि 10 दिनों के भीतर इस कोविड सेंटर में कोरोना मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ली छात्रा की फीस की जिम्मेदारी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी