राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा- प्रशासन व रेडक्रास समितियों में बेहतर समन्वय जरूरी

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि कोरोना पर काबू पाने में जिला प्रशासन व जिला रेडक्रास समितियों में बेहतर समन्वय से अच्छे परिणाम हासिल किए जा सकते हैं। राज्यपाल ने बुधवार को प्रदेश में कोविड-19 महामारी से बचाव व रोकथाम के लिए रेडक्रास सोसाइटी के कार्यों की जानकारी ली।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 07:59 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 07:59 AM (IST)
राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा- प्रशासन व रेडक्रास समितियों में बेहतर समन्वय जरूरी
राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा- प्रशासन व रेडक्रास समितियों में बेहतर समन्वय जरूरी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि कोरोना पर काबू पाने में जिला प्रशासन व जिला रेडक्रास समितियों में बेहतर समन्वय से अच्छे परिणाम हासिल किए जा सकते हैं। राज्यपाल ने बुधवार को प्रदेश में कोविड-19 महामारी से बचाव व रोकथाम के लिए रेडक्रास सोसाइटी के कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि राज्य में रेडक्रास के स्वयंसेवकों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। युवाओं को रेडक्रास से जुडऩे के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने रेडक्रास स्वयंसेवकों के मास्क व सैनिटाइजर वितरण, सुरक्षित शारीरिक दूरी, भीड़ नियंत्रण, टीकाकरण अभियान, रक्तदान व जनजागरूकता अभियान में सक्रिय योगदान को सराहा।

सोसाइटी के महासचिव डा एनएस अंसारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम कार्य में 600 से ज्यादा स्वयंसेवक प्रदेशभर में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने 5000 से ज्यादा मास्क स्वनिर्मित किए। 1350 स्थानों पर जन जागरूकता अभियान चलाए गए। बीते वर्ष लाकडाउन के दौरान 800 यूनिट और इस वर्ष 150 यूनिट से अधिक स्वैच्छिक रक्तदान किया गया। 1100 से अधिक स्थानों पर टीकाकरण को जन जागरूकता अभियान चलाए गए। ऊधमसिंहनगर जिले में 5000 से अधिक रैपिड एंटीजन किट वितरित कीं। स्थानीय नगर निकाय को तीन लाख रुपये की राशि दी गई। पिथौरागढ़ की समिति 21 मई से 21 जून तक योग माह मनाएगी। इसके तहत आनलाइन व वर्चुअल योग प्रशिक्षण कार्यक्रम होंगे। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव बृजेश कुमार संत व अपर सचिव जितेंद्र कुमार सोनकर मौजूद थे।

--------------------- 

राघव जुयाल युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत: बेबी रानी

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से बुधवार को राजभवन में अभिनेता राघव जुयाल ने शिष्टाचार भेंट की। राज्यपाल ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना प्रभावित व्यक्तियों और उनके स्वजन की सहायता को किए जा रहे राघव के प्रयासों को सराहा। उन्होंने कहा कि राघव युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। राज्यपाल ने कहा कि कोविड संकटकाल में जरूरतमंदों की मदद को अधिक संख्या में युवाओं को आगे आना चाहिए। कोरोना महामारी के दौरान व्यक्तिगत प्रयासों के साथ ही सामाजिक संस्थाओं, गैर सरकारी संगठनों को प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करना होगा। इससे संकटकाल से शीघ्र सफलतापूर्वक निकल सकेंगे। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव बृजेश कुमार संत व अपर सचिव जितेंद्र कुमार सोनकर उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने ली कोविड केयर सेंटरों और अस्पतालों की जानकारी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी