उत्‍तराखंड में रविवार तक बंद रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय, जरूरत पड़ने पर बढ़ाया जा सकता है बंदी का समय

प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अगले तीन दिन यानी शुक्रवार से लेकर रविवार तक प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय बंद रखने का निर्णय लिया है। इस दौरान इन कार्यालयों में सैनिटाइजेशन किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर कार्यालयों की बंदी का समय और बढ़ाया जा सकता है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:48 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:58 PM (IST)
उत्‍तराखंड में रविवार तक बंद रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय, जरूरत पड़ने पर बढ़ाया जा सकता है बंदी का समय
शासन की ओर से बीते दिनों दोपहर दो बजे तक बाजार बंद के आदेश दिए गए हैं।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अगले तीन दिन, यानी शुक्रवार से लेकर रविवार तक प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय बंद रखने का निर्णय लिया है। इस दौरान इन कार्यालयों में सैनिटाइजेशन किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर कार्यालयों की बंदी का समय और बढ़ाया जा सकता है। शासन ने यह स्पष्ट किया है कि अावश्यक सेवा वाले कार्यालय इस दायरे से बाहर रहेंगे।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार की पेशानी पर बल पड़े हुए हैं। इस समय सरकारी कार्यालयों में भी बड़ी संख्या में कार्मिक कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। इससे कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हो रहा है। गुरुवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में मंत्री परिषद की अनौपचारिक बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि आने वाले तीन दिनों, यानी 23 अप्रैल से लेकर 25 अप्रैल तक सारे सरकारी कार्यालय बंद किए जाएंगे। यहां मानकों के अनुसार सैनिटाइजेशन किया जाएगा। देर शाम इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए। बैठक में मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस दौरान संक्रमण की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें- मुनिकीरेती के शीशमझाड़ी के एक घर में मिले 12 कोरोना संक्रमित

इस समय प्रदेश में 10375 आइसोलेशन बेड हैं। 3741 आक्सीजन बेड, 706 आइसीयू बेड और 573 वेंटीलेटर हैं। देहरादून में 99 फीसद आइसीयू बेड भरे हुए हैं। शेष जिलों में ऐसी स्थिति नहीं है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए व्यवस्था बढ़ाई जा रही हैं। इस दाैरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नियमों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

यह भी पढ़ें- रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी, शिकायतों पर प्रशासन की टीम ने मेडिकल पर मारा छापा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी