हल्द्वानी:: कार्यकाल के आखिरी दिनों में भी जुमलेबाजी कर रही सरकार: प्रीतम सिंह

विकासनगर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कोई कार्य नहीं किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 03:13 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 03:13 AM (IST)
हल्द्वानी:: कार्यकाल के आखिरी दिनों में भी जुमलेबाजी कर रही सरकार: प्रीतम सिंह
हल्द्वानी:: कार्यकाल के आखिरी दिनों में भी जुमलेबाजी कर रही सरकार: प्रीतम सिंह

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कोई काम नहीं किया। सत्ता चला रहे नेता जुबानी जुमलेबाजी करके जनता को पांच साल तक ठगते रहे। उन्होंने कहा कि चुनाव के नजदीक पहुंच रही सरकार अभी भी जनप्रतिनिधियों को मानदेय देने और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के झूठे प्रलोभन देने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि जनता सरकार की सच्चाई को समझ चुकी है। वह इस प्रकार की अनर्गल घोषणाओं और वायदों के बहकावे में नहीं आने वाली है।

विकासनगर के मेन बाजार स्थित तिलक भवन में हुई पत्रकार वार्ता के दौरान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने प्रदेश सरकार पर जनता के साथ किए गए वायदों को नहीं निभाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार लोकायुक्त लाने की बात कहकर सत्ता में आई, लेकिन लोकायुक्त बनने की फाइल को विधानसभा की समिति को भेजकर इस मुद्दे को समाप्त कर दिया। इसी प्रकार से सरकार ने अपने घोषणा पत्र में जनता के साथ किए प्रत्येक वायदे पर कोई निर्णय नहीं लिया। उन्होंने भाजपा को रोल बैक वाली सरकार बताते हुए कहा कि, सरकार ने अपने अनगिनत फैसलों को वापस लेने का काम किया। उन्होंने कहा और तो और मुख्यमंत्री बनाने के फैसले भी तीन बार बदले गए। चुनाव नजदीक आते ही सरकार जनप्रतिनिधियों को मानदेय देने की घोषणा, रोजगार की बातें कर रही है। सरकार की इस चालबाजी को जनता समझ रही है। उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों को भी जनता के विरोधी बताते हुए कहा कि, महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, सरकारी विभागों को बेचना जैसे मामलों में सरकार असफल साबित रही है। इसके अलावा किसानों को निशाना बनकार की जा रही कोशिशें सरकार की नियत पर सवाल खड़े कर रही है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि प्रत्येक कांग्रेस कार्यकत्र्ता को किसानों की इस लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ा रहना है। नेता प्रतिपक्ष ने दावा करते हुए कहा कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को उखाड़ फेंकने का काम करेगी।

----------------

नाइट वाचमैन का फर्ज निभा रहे मुख्यमंत्री

विकासनगर: नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर टाइम पास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, देश के रक्षा मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने हाल ही में उत्तराखंड आए और कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नाइट वाचमैन का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट मैच के दौरान नाइट वाचमैन को मैच का टाइम पास करने के लिए भेजा जाता है। इससे वह बिना कोई रन बनाए सिर्फ अपनी टीम के विकेट बचाने के लिए खेलता रहे। उन्होंने कहा कि जब भाजपा स्वयं ही उन्हें नाइट वाचमैन मानते हैं तो प्रदेश की जनता को उनसे कोई उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। वह सिर्फ भाजपा की समाप्त हुई साख को बचाने के लिए मुख्यमंत्री बने हैं न कि जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए। नेता प्रतिपक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यशपाल आर्य पुराने व वरिष्ठ कांग्रेसी हैं। वह अपने घर वापस आए हैं, लेकिन आने वाले समय में अभी कुछ और ऐसे घटनाक्रम घट सकते हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के प्रयासों से बढ़ रहे जनाधार की बात कहते हुए उत्तराखंड में भी उनकी कोशिशों का असर व्यापक स्तर पर पड़ने की बात कही।

chat bot
आपका साथी