उत्तराखंड में वेब सीरीज तांडव पर बैन लगा सकती है सरकार

हाल में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव में देवी-देवताओं के कथित अपमान को लेकर मचे बवाल को देखते हुए राज्य सरकार उत्तराखंड में इस पर बैन लगाने पर विचार कर रही है। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के अनुसार सभी तकनीकी पक्षों पर विचार कर इस संबंध में कदम उठाए जाएंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:10 PM (IST)
उत्तराखंड में वेब सीरीज तांडव पर बैन लगा सकती है सरकार
सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Web Series Tandav हाल में रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' में देवी-देवताओं के कथित अपमान को लेकर मचे बवाल को देखते हुए राज्य सरकार उत्तराखंड में इस पर बैन लगाने पर विचार कर रही है। सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के अनुसार सभी तकनीकी पक्षों पर विचार कर इस संबंध में कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ का किसी को अधिकार नहीं है। इस वेब सीरीज को लेकर उत्तराखंड में भी उबाल है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद इस वेब सीरीज का विरोध करने के साथ ही इस पर रोक लगाने और इसके निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठा रही है। यही नहीं, प्रमुख सियासी दलों भाजपा व कांग्रेस ने भी वेब सीरीज को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

सियासी दलों का साफ कहना है कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर किसी को भी धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने का अधिकार नहीं है। ऐसी सीरीज पर तत्काल प्रतिबंध लगना चाहिए, जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत होती हों। इस बीच उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में वेब सीरीज तांडव पर रोक लगाने की कवायद होने के मद्देनजर अब प्रदेश सरकार भी इस दिशा में मंथन में जुट गई है।

सरकार के प्रवक्ता एवं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि राज्य में इस वेब सीरीज पर कैसे बैन लग सकता है, इसके तकनीकी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। जल्द ही इस संबंध में फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-तांडव वेब सीरीज को लेकर आक्रोशित अखाड़ा परिषद, कहा भविष्य में ऐसी हरकत ना करने का दें हलफनामा

chat bot
आपका साथी