कोरोना काल के बाद गोल्डन गर्ल की मैदान में जबरदस्त वापसी, एक ही दिन में कब्जाए दो गोल्ड मेडल

उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल अंकिता ध्यानी ने कोरोना काल के बाद मैदान पर जबरदस्त वापसी की है। अंकिता ने जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में सुबह के समय पांच हजार मीटर दौड़ में मीटर रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक व शाम को पंद्रह सौ मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 03:59 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:42 PM (IST)
कोरोना काल के बाद गोल्डन गर्ल की मैदान में जबरदस्त वापसी, एक ही दिन में कब्जाए दो गोल्ड मेडल
कोरोना काल के बाद गोल्डन गर्ल की मैदान में जबरदस्त वापसी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल अंकिता ध्यानी ने कोरोना काल के बाद मैदान पर जबरदस्त वापसी की है। अंकिता ने जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में सुबह के समय पांच हजार मीटर दौड़ में मीटर रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक व शाम को पंद्रह सौ मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। 

भोपाल में 25 से 27 जनवरी तक 18वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर अंडर-20 एथलेटिक्स 2021 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक ही दिन में दो स्वर्ण पदक अपने नाम करते हुए प्रदेश का नाम रोशन किया है। अंकिता ध्यानी ने ग्यारह बजे संपन्न हुई पांच हजार मीटर दौड़ को 16:37:90 मिनट में पूरा कर नया रिकार्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इसके बाद शाम पांच बजे आयोजित 15 सौ मीटर दौड़ में भी स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया। अंकिता के इस प्रदर्शन पर जिला क्रीड़ाधिकारी राजेश कुमार ममगाईं, उप क्रीड़ाधिकारी अनूप बिष्ट, दीपक रावत आदि ने बधाई दी है।

सरकार ध्यान दे तो ओलंपिक में दिलाएंगी पदक

भोपाल में चल रही राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में चीफ रेफरी और उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ के सचिव केजेएस कलसी ने कहा कि अंकिता ने आज फिर साबित कर दिया कि वह गोल्डन गर्ल हैं। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार ध्यान दे तो वह देश को ओलंपिक में पदक दिलाने की क्षमता रखती हैं।

हर विषय का पाठ्यक्रम विद्या एप पर उपलब्ध

शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं की शिक्षा को आसान बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए विभाग की ओर से विद्या एप लागू किया गया है, एप पर पहली से 12वीं तक के छात्रों के लिए हर विषय का पाठ्यक्रम उपलब्ध होगा। साथ ही निश्शुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की ऑनलाइन कोचिंग का लाभ भी मिलेगा। 

सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी दफ्तर में आयोजित बैठक में जिला शिक्षाधिकारी यशवंत चौधरी ने कहा कि एप में आइआइटी, जेईई व नीट परीक्षा की तैयारी के लिए आवश्यक पाठ्य सामग्री उपलब्ध है। इसके अलावा कोडिंग, प्रोग्रामिंग लॄनग कोर्स भी मौजूद है। यह एप आइआइटी दिल्ली एल्युमिनी ने निश्शुल्क तैयार कर विभाग को मुहैया कराया है। विद्या एप के संस्थापक गौरव गोयल ने शिक्षकों को एप संचालन की जानकारी दी। बैठक में विद्या एप के राज्य प्रमुख प्रांजल डोंगरे, राष्ट्रीय समन्वयक अदिति बानिक आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड नेशनल जूनियर एथलेटिक्स टीम घोषित, जानिए कौन-कौन है शामिल

chat bot
आपका साथी