क्रिकेट टूर्नामेंट में जीएनसीसी और ईगल एकेडमी सेमीफाइनल में

पांचवें नवनीश खंडूड़ी मनोज कुमार मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जीएनसीसी इलेवन ने आर्यन क्रिकेट एकेडमी को और ईगल क्रिकेट एकेडमी ने निंबस क्रिकेट एकेडमी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी में शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 06:24 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 09:51 PM (IST)
क्रिकेट टूर्नामेंट में जीएनसीसी और ईगल एकेडमी सेमीफाइनल में
क्रिकेट टूर्नामेंट में जीएनसीसी और ईगल एकेडमी सेमीफाइनल में।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पांचवें नवनीश खंडूड़ी, मनोज कुमार मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जीएनसीसी इलेवन ने आर्यन क्रिकेट एकेडमी को और ईगल क्रिकेट एकेडमी ने निंबस क्रिकेट एकेडमी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी में शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। पहले मैच में जीएनसीसी इलेवन ने पहले खेलते हुए 19.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 165 रन बनाए। टीम के लिए मनवर ने 43 व हानिश ने 37 रन बनाए। आर्यन क्रिकेट एकेडमी के लिए बादल व रितिक ने तीन-तीन विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आर्यन क्रिकेट एकेडमी की टीम 19.1 ओवर में 124 रन पर सिमट गई। टीम के लिए आर्यन ने 23, संजीत ने 22 व संयम ने 20 रन बनाए।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में निंबस एकेडमी ने पहले खेलते हुए 18 ओवर में सभी विकेट खोकर 127 रन बनाए। टीम के लिए शोभित ने 50 व सीमांत ने 20 रन बनाए। ईगल एकेडमी के लिए शुभम व दिवाकर ने तीन-तीन विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ईगल क्रिकेट एकेडमी की टीम ने सात ओवर में ही 129 रन बनाकर मुकाबले को नौ विकेट से जीत लिया। टीम के लिए नीरज ने 26 गेंदों में 11 चौके व आठ छक्कों की मदद से 100 रन की तुफानी पारी खेली।

सचिवालय बैडमिंटन प्रतियोगिता आज से

उत्तराखंड सचिवालय बैडमिंटन क्लब की ओर से आज यानी शनिवार से बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हाल में किया जा रहा है। उत्तराखंड सचिवालय बैडमिंटन क्लब के महासचिव सुनील लखेड़ा ने बताया कि 20 से 22 मार्च तक बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में पुरुष एकल (ओपन), पुरुष डबल (ओपन), 45 प्लस पुरुष एकल, 45 प्लस पुरुष डबल, टीम एवेन्ट (पुरुष), महिला एकल, महिला डबल ओपन और सचिवालय, विधानसभा, राजभवन में कार्यरत कार्मिकों के बालक-बालिकाओं (अंडर-15 एकल) कराई जाएंगी। प्रतियोगिता में विजेताओं को ड्रेस व आकर्षक पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। सचिवालय वार्षिक बैडमिंटन प्रतियोगिता का यूट्यूब पर लाइव प्रसारण किया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी