उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन ने वैश्विक समुदाय को दिया स्वच्छता का संदेश

ग्लोबल हैंडवाशिंग डे के अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वैश्विक समुदाय को स्वच्छता का संदेश दिया। परमार्थ निकेतन में एक आनलाइन वेबिनार में हाथों को धोने का संदेश अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए आइए हाथ मिलाएं कार्यक्रम शुरू किया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:35 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:35 PM (IST)
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन ने वैश्विक समुदाय को दिया स्वच्छता का संदेश
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन ने वैश्विक समुदाय को दिया स्वच्छता का संदेश।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। परमार्थ निकेतन में ग्लोबल हैंडवाशिंग डे के अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वैश्विक समुदाय को स्वच्छता का संदेश दिया। परमार्थ निकेतन में एक आनलाइन वेबिनार में हाथों को धोने का संदेश अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए आइए हाथ मिलाएं कार्यक्रम शुरू किया गया। इसमें डिप्टी हाई कमिश्नर फिजी, नीलेश कुमार भी शामिल रहे। आनलाइन वेबिनार का आयोजन ग्लोबल इंटरफेथ वाश एलायंस ने यूनिसेफ के सहयोग से किया। इसमें प्रमुख धर्मगुरुओं, वैश्विक समाज के प्रतिनिधियों और वक्ताओं ने विचार साझा किए।

गंगा के पावन तट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विजयादशमी आयुध पूजन किया। इस अवसर पर स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि वर्तमान समय में विश्व का सबसे बड़ा हथियार शान्ति है। शान्ति को अपने जीवन में धारण करें और इस दिव्य आयुध के लिए भारतीय संस्कृति के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करे। परमार्थ निकेतन वाटर स्कूल मिशन के अंतर्गत 40 स्कूल में हैंड वाशिंग स्टेशन, पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय, हर्बल वाटिका के कार्यों का राज्यपाल ने आनलाइन लोकार्पण किया।

निजी सचिव के विवाह में पहुंचे कई वीवीआइपी

भाजपा उत्तर प्रदेश के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल के निजी सचिव हरीश गढिय़ा के विवाह समारोह में वीवीआइपी का आवागमन रहा। शुक्रवार को विवाह आशीर्वाद वाटिका डोईवाला में आयोजित हुआ। विवाह समारोह में शामिल होने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मंत्री धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, अजीत सिंह पाल, बृजेश पाठक, स्वाति सिंह, रमाशंकर सिंह पटेल, उपेंद्र तिवारी, गिरीश चंद यादव, नंद गोपाल गुप्ता, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सुपुत्र पंकज सिंह, मंत्री सुरेश राणा, भूपेंद्र चौहान, अशोक कटारिया, उदय भान, अजीत पाल, चंद्र गोपाल गुप्ता आदि पहुंचे।

यह भी पढ़ें- सीएम धामी ने किया 'पहल 2021' अधिवेशन का शुभारंभ, बोले- अंत्योदय की भावना से काम कर रही सरकार

chat bot
आपका साथी