कोरोना योद्धाओं और संक्रमितों की मदद को आगे आ रहे संगठन

विकासनगर संक्रमण के इस दौर में कोरोना योद्धाओं और जरूरतमंदों की मदद को विभिन्न राजनीतिक दलों ने अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:25 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:25 AM (IST)
कोरोना योद्धाओं और संक्रमितों की मदद को आगे आ रहे संगठन
कोरोना योद्धाओं और संक्रमितों की मदद को आगे आ रहे संगठन

जागरण संवाददाता, विकासनगर: संक्रमण के इस दौर में कोरोना योद्धाओं और जरूरतमंदों की मदद को राजनीतिक दल भी आगे आए। भाजपा महिला मोर्चा ने जहां पुलिस चौकियों में टेबल टॉप शील्ड दी, वहीं आम आदमी पार्टी नेताओं ने कहीं सैनिटाइजर का छिड़काव कराया तो कहीं पर आक्सीमीटर, मास्क और अन्य जरूरी सामान वितरित किए। सभी ने नागरिकों से अपील की कि बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचने को सरकार की गाइड लाइन का पालन करें।

भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रचिता ठाकुर अपनी टीम के साथ जरूरतमंदों को मास्क, सैनिटाइजर, साबुन आदि वितरित कीं। कोतवाली, डाकपत्थर, विकासनगर, हरबर्टपुर और बाजार चौकियों में कोरोना योद्धा पुलिस कर्मियों को आवश्यक सामन देकर उन्होंने सेवा की सराहना की। कहा कि जरूरी काम से चौकियों में आए व्यक्तियों की सुरक्षित रहकर बात सुनी जा सके, इसके लिए पुलिस कर्मी कोरोना योद्धाओं का सुरक्षित रहना जरूरी है। मोर्चा अध्यक्ष के साथ जिला उपाध्यक्ष आशा चौहान, जिला सह सोशल मीडिया प्रभारी टीना, मंडल अध्यक्ष सुनीता गुलेरिया आदि मौजूद रहे।

इसी तरह आम आदमी पार्टी नेताओं ने जगह-जगह सैनिटाइजर का छिड़काव करने साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक सामान बांटे। आप नेता डिपल सिंह व कार्यकत्र्ताओं ने जागरूकता कार्यक्रम और सैनिटाइजेशन अभियान लगातार जारी रखते हुए रसूलपुर लक्ष्मणपुर, दिवाकर कॉलोनी, शिक्षक कॉलोनी में दवा का छिड़काव कराया। आप नेत्री डिपल सिंह ने कहा कि मीडिया, चिकित्सक, नर्स, पुलिस और पर्यावरण मित्र कोरोना काल में सराहनीय कार्य कर रहे हैं। आप नेता प्रतीक सक्सेना ने कहा कि आज हम अपने घर में सुरक्षित हैं, क्योंकि कोरोना योद्धा फील्ड में काम कर रहे हैं। ऐसे समय में कोरोना योद्धाओं की मदद को हर किसी को सहयोग करना चाहिए। इस दौरान गुलफाम अहमद, इंद्रेश कुमार, रोहित कश्यप, रामपाल राठौर, सागर, राहुल भट्ट आदि साथ रहे। वहीं आम आदमी पार्टी नेता एडवोकेट गुरमेल सिंह राठौड़ ने विनोबा नगर छरबा गुरुद्वारा साहब में ऑक्सीमीटर का सहयोग किया।

-----------

जरूरतमंदों को उपलब्ध कराए सिलिडर

विकासनगर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकत्र्ता विकासनगर क्षेत्र में संक्रमितों की मदद के लिए निरंतर प्रयास में जुटे हैं। जरूरतमंदों की सहायता के लिए अपने फोन नबंर शेयर करके कार्यकत्र्ता आने वाली कॉल पर तुरंत आक्सीजन सिलिडर लेकर पहुंच रहे हैं। संगठन के जिला संयोजक अंशित तिवारी के नेतृत्व में चल रहे इस अभियान को सफल बनाने के लिए उन्होंने पहले अपने नंबर सोशल मीडिया के माध्यम से जारी किए। उनका कहना है नंबर जारी होने के तुरंत बाद ही उनके पास विकासनगर, डाकपत्थर, लाइन जीवनगढ़ और आसपास के अन्य क्षेत्रों से फोन आने लगे। फोन पर बताए गए स्थान पर तुरंत ऑक्सीजन सिलिडर की डिलिवरी देना, आवश्यक दवाई और मास्क, सैनिटाइजर उपलब्ध कराने में कार्यकत्र्ता हमेश तत्पर हैं। अभियान में जुबेर अहमद, रोहित, रोनित, गौरव सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी