कोटड़ा के पीड़ित परिवार को शासन से 4.95 लाख रुपये की मदद

विकासनगर कोटड़ा कल्याणपुर बिरसनी में मकान धंसने से बच्चे की मौत पर सरकार ने पीड़ित परिवार को चार लाख 95 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:46 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:46 PM (IST)
कोटड़ा के पीड़ित परिवार को शासन से 4.95 लाख रुपये की मदद
कोटड़ा के पीड़ित परिवार को शासन से 4.95 लाख रुपये की मदद

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोटड़ा कल्याणपुर बिरसनी में मकान धंसने से बच्चे की मौत पर सरकार ने पीड़ित परिवार को चार लाख 95 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी है। 30 अगस्त को हुए इस हादसे से परिवार के सदस्य और क्षेत्र के ग्रामीण सहमे हुए हैं। शनिवार को विधायक सहसपुर सहदेव सिंह पुंडीर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हादसे के शिकार परिवार के पास पहुंचे और उन्होंने धनराशि का चेक बच्चे के पिता को सौंपा। विधायक ने कहा कि प्रदेश की सरकार और वह स्वयं आपदा में प्रत्येक प्रभावित के साथ हैं।

घटनाक्रम के अनुसार कोटडा गांव में राजेश थापली का पुराना दो मंजिला मकान धंस गया था। पुराने मकान में खेल रही सात वर्षीय पुत्री आस्था और छह वर्षीय पुत्र आरव उर्फ प्रिस मलबे में दब गए थे। घटना की सूचना पाकर पुलिस टीम और एसडीआरएफ तथा क्षेत्रीय निवासियों ने रेस्क्यू कर बालिका को सकुशल निकाल लिया था, लेकिन पुत्र आरव उर्फ प्रिस की मलबे में दबने से मौत हो गई थी। पुराना मकान धंसने से उसके ऊपर बना नया मकान भी टूट गया था। शनिवार को विधायक सहदेव सिंह पुंडीर, तहसीलदार सोहन सिंह रांगड़ और जिला नियोजन समिति सदस्य यशपाल सिंह नेगी कई किलोमीटर की पैदल दूरी नापकर कोटड़ा गांव पहुंचे और मृतक बच्चे के पिता राजेश थापली पुत्र रामसिंह को चार लाख 95 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। विधायक ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और कहा कि सरकार हमेशा आपके साथ है। इसके अलावा जो संभव होगा, मानकों के अनुरूप परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। इस अवसर पर विक्रम सिंह थापली, सोहन पाल सिंह तोमर, वीर सिंह रावत, राकेश पुंडीर, राजपाल सिंह पंवार, रमेश पुंडीर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी