जुनूनी चाहत में एक युवक ने नाबालिग छात्रा को उतारा मौत के घाट, आरोपित कोर्ट में चीखकर बोला- मैंने हत्या की

देहरादून प्रेमनगर क्षेत्र के विंग नंबर-7 में नाबालिग छात्रा की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार एक सिरफिरे युवक ने धारदार हथियार से छात्रा की नृशंस हत्या की है। नाबालिग छात्रा गुरुनानक स्कूल में पढ़ती थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:27 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:25 PM (IST)
जुनूनी चाहत में एक युवक ने नाबालिग छात्रा को उतारा मौत के घाट, आरोपित कोर्ट में चीखकर बोला- मैंने हत्या की
देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र के विंग नंबर-7 में नाबालिग छात्रा की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। जुनूनी चाहत में एक सिरफिरे युवक ने नाबालिग छात्रा को मौत के घाट उतार दिया। प्रेमनगर क्षेत्र के विंग नंबर-7 में छात्रा की गला काटकर हत्या कर युवक कोर्ट में सरेंडर करने पहुंच गया। जिस पर पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। छात्रा ने युवक को समझाने की मंशा से खुद फोनकर बुलाया, लेकिन युवक साथ में धारदार चापड़ लेकर हत्या के इरादे से ही पहुंचा था।

बुधवार दोपहर बाद दून में किशोरी की हत्या से सनसनी फैल गई। प्रेमनगर क्षेत्र के विंग नंबर-7 में स्थित चाय बागान में सिरफिरे युवक ने 11वीं की छात्रा का गला काटकर हत्या कर दी। हालांकि, आरोपित युवक खुद ही पुलिस के पास पहुंच गया। पूछताछ के दौरान आरोपित तनुज पासवान पुत्र बनवारी लाल निवासी बल्लीवाला चौक आपोजिट मयूर हास्पिटल ने बताया कि वर्ष 2020 में फेसबुक के जरिये उसकी दोस्ती गोरखपुर क्षेत्र की आकांक्षा से हुई। इसके बाद वे दोनों मिलने लगे और उनकी गहरी दोस्ती हो गई। आरोपित ने बताया कि वह किशोरी से प्यार करने लगा, लेकिन किशोरी उसके अलावा अन्य युवकों से भी मिलना-जुलना करती थी। जो कि उसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं हो सका। उसने कई बार किशोरी को समझाया, लेकिन उसने कि वह अपनी जिंदगी से फैसले खुद लेगी और उसका जो मल करेगा वह करेगी। इस पर युवक परेशान हो गया। दोनों के बीच की अनबन को ठीक करने के लिए बुधवार को सुबह किशोरी ने ही युवक को फोन कर मिलने बुलाया। युवक ने बताया कि उसे पता था कि किशोरी अब उसके साथ नहीं रहेगी, जिस पर वह घर से एक धारदार चापड़ अपने बैग में रखकर लाया। प्रेमनगर सब्जी मंडी पर मिला और बात करते-करते विंग नंबर-7 की ओर चले गए। जहां उन दोनों के बीच कहासुनी हुई और आरोपित किशोरी को सड़क से कुछ दूर झाड़ि‍यों में ले गया। वहां उसने अपने बैग से धारदार चापड़ निकालकर उसका गला काट दिया और चापड़ भी झाड़ि‍यों में फेंक दिया। घटना के बाद वह सीधा कोर्ट पहुंचा और हत्या की बात कबूल ली।

घटना को अंजाम देने में नहीं कांपे हाथ

आरोपित तनुज कुमार अपने पिता के साथ मीट की दुकान पर काम करता है। जहां चापड़ से मीट काटने की उसे खासी प्रैक्टिस है। ऐसे में वह किशोरी की हत्या को चापड़ लेकर आया और आसानी से उसने किशोरी को मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने में आरोपित के हाथ जरा भी नहीं कांपे। वहीं, इसके बाद वह बेझिझक कोर्ट पहुंच गया। जहां उसने चीखकर कहा कि मैने हत्या की है।

पुलिस को घटना की नहीं लगी भनक

दोपहर बाद दो से तीन बजे के बीच हुई घटना की न तो क्षेत्रवासियों को भनक लगी और न ही पुलिस को पता चला। आरोपित युवक के सरेंडर करने के बाद पुलिस को मामले की जानकारी मिली। शाम को थाना प्रेमनगर पर मृतका के स्वजनों ने भी शिकायत दी। बताया कि उनकी 16 वर्षीय बेटी की हत्या हो गई है। जिसके आधार पर आरोपित के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

स्कूल से छुट्टी लेकर जल्दी जाना चाहती थी छात्रा

बुधवार को रोज की तरह आकांक्षा स्कूल गई थी। लेकिन, वह किसी काम का हवाला देकर सुबह से ही छुट्टी मांग रही थी। हालांकि, उसकी क्लास टीचर ने उसे छुट्टी नहीं दी। जिस पर उसे उसके नियत समय पर ही छुट्टी मिली। संभवत: आरोपित किशोर उसे मिलने के लिए बुला रहा था।

भीड़भाड़ वाली सड़क पर किया इंतजार

घटनास्थल के पास से गुजरने वाली सड़क सामान्यत: काफी व्यस्त रहती है। हालांकि, दोपहर के समय यहां ट्रैफिक का दबाव कुछ कम रहता है। ऐसे में आरोपित किशोर ने सड़क पर आवाजाही कम होने का इंतजार किया और फिर पास में ही झाड़ि‍यों में ले जाकर छात्रा के गले पर चापड़ से ताबड़तोड़ हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

पिता को शाम तक नहीं चला पता

मृतका के पिता क्षेत्र में ही मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। उन्हें भनक भी नहीं लगी कि उनकी छोटी बेटी की हत्या कर दी गई है। वह अपने दो बेटियों और पत्नी के साथ ही दो भाइयों व माता-पिता के साथ गोरखपुर क्षेत्र में रहते हैं। शाम को किसी परिचित ने फोन कर उन्हें बताया कि उनके परिवार में कोई घटना हो गई है। हालांकि, उन्हें यकीन नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि यदि ऐसी कोई बात होती तो उनकी बड़ी बेटी उन्हें जरूर फोन करती।

नहीं करूंगा बेटी के शव का अंतिम संस्कार

मृतक किशोरी के पिता ने पुलिस पर पर पूरी जानकारी न देने का आरोप लगाया है। साथ ही उनका कहना है कि पुलिस उन्हें आरोपित किशोर को नहीं दिखा रही है। उन्होंने कहा कि वे जब तक आरोपित को नहीं देख लेते बेटी के शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

बेटी ने बताया होता कि कोई परेशान कर रहा है तो उसे नहीं छोड़ता

मृतक छात्रा के पिता ने रोते हुए कहा कि अगर बेटी ने कभी बताया होता कि उसे कोई परेशान कर रहा है तो वह उसे नहीं छोड़ता। उसे जेल भिजवा देता। हालांकि, वे आरोपित किशोर को नहीं जानते और न ही कभी उनकी बेटी ने उसका जिक्र किया था।

चाय बागान में हत्याओं से बढ़ी दहशत

देहरादून में स्थित चाय बागान हत्याओं का गढ़ बनता जा रहा है। यहां लगातार सामने आ रही हत्या और खुदकुशी की घटनाओं से क्षेत्रवासी भी दहशत में हैं। साथ ही पुलिस के लिए भी यहां अपराध रोकना चुनौती बना हुआ है। इसी साल प्रेमनगर से सटे चाय बागान क्षेत्र में चार शव बरामद हुए हैं। जिनमें से तीन में हत्या की पुष्टि हुई है। इससे पहले बीते जुलाई में यहां पांच साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। वहीं, जून में एक युवक को दो भाइयों ने पीट-पीटकर मार डाला था। जबकि, फरवरी में भी वसंत विहार निवासी एक युवक का शव चाय बागान में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी।

यह भी पढ़ें:- हरिद्वार में ग्रामीण की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या, खेत में खून से लथपथ पड़ा मिला शव

chat bot
आपका साथी