निजी लैब की टीम भेजकर घर से करवाएं सैंपल, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच जांच कराने को लेकर भी नागरिकों को पापड़ बेल रहे हैं। भीड़ में लंबे समय तक खड़े होकर जांच कराने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर जो लोग बीमार हैं उन्हें अधिक परेशानी हो रही है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:51 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:51 PM (IST)
निजी लैब की टीम भेजकर घर से करवाएं सैंपल, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश
जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच जांच कराने को लेकर भी नागरिकों को पापड़ बेल रहे हैं। भीड़ में लंबे समय तक खड़े होकर जांच कराने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर जो लोग बीमार हैं, उन्हें अधिक परेशानी हो रही है। इसको लेकर तमाम लोग कंट्रोल में कॉल कर घर पर ही सैंपल देने की मांग कर रहे हैं।

इस स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों की कॉल घर पर सैंपल देने के संबंध हैं, उनकी जांच निजी लैब के माध्यम से कराई जाए। निजी लैबों से टीम भेजी जाए और देखा जाए कि कोई भी लैब तय दाम से अधिक शुल्क न वसूल करे। इसके अलावा जिलाधिकारी ने होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की निरंतर निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिनके सैंपल लिए जा रहे हैं, उन्हें किट भेज दी जाए। किट पहुंचाने का काम 24 घंटे के भीतर पूरा कर दिया जाए। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड सरकार सख्त, सोमवार से सीमाएं सील करने की तैयारी; लिए जा सकते हैं कई कड़े फैसले

कोरोना से मुक्ति के लिए किया सुंदरकांड का पाठ

देहरादून: प्रेमनगर स्थित सिद्धपीठ सनातन धर्म मंदिर में वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति के लिए सुंदरकांड का पाठ किया। पंडित राजू उपाध्याय और गणेश उपाध्याय ने संकटमोचक हनुमान से महामारी से मुक्ति की प्रार्थना की। इसके बाद भक्तों के नाम की आरती की गई। इस मौके पर मंदिर के प्रधान सुभाष माकिन, राजू ममगाईं, रवि भाटिया, हेमेंद्र भाटिया आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- HIGHLIGHTS Uttarakhand COVID 19 Cases News: उत्तराखंड में कोरोना के 8390 मामले, 118 संक्रमितों की हुई मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी