110 पेटी शराब उत्तर प्रदेश लेकर जा रहे तीन गिरफ्तार

विकासनगर कोतवाली विकासनगर पुलिस ने डाकपत्थर बैराज पर चेकिग के दौरान दो वाहनों में लदी 110 पेटी देशी शराब के साथ तीन आरोपितों को गिरफतार किया। पकड़ी गई शराब की पेटी उत्तर प्रदेश में चल रहे चुनाव में तोहफे के रूप में बांटी जानी थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:13 PM (IST)
110 पेटी शराब उत्तर प्रदेश लेकर जा रहे तीन गिरफ्तार
110 पेटी शराब उत्तर प्रदेश लेकर जा रहे तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोतवाली विकासनगर पुलिस ने डाकपत्थर बैराज पर चेकिग के दौरान दो वाहनों में लदी 110 पेटी देशी शराब के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। पकड़ी गई शराब की पेटी उत्तर प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव में तोहफे के रूप में बांटी जानी थी, जिसकी तस्करी करनाल हरियाणा से की गई। पुलिस ने करीब चार लाख रुपये कीमत की शराब जब्त करते हुए आरोपितों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया और दोनो वाहनों को सीज कर दी।

मंगलवार को अवैध शराब की तस्करी पकड़ने में विकासनगर कोतवाली की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए कोतवाल राजीव रौथाण की ओर से गठित टीम में शामिल चौकी प्रभारी डाकपत्थर कुंदन राम, सिपाही संदीप, हरीश व मोहन बैराज पर चेकिग कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश में चल रही पंचायत चुनाव के लिए हरियाणा से तस्करी कर देशी शराब की खेप डाकपत्थर बैराज के रास्ते आने वाली है। सूचना पर पुलिस टीम ने सतर्कता बरतते हुए बैराज से आने वाले सभी वाहनों पर निगरानी शुरू की। इसी बीच उत्तर प्रदेश नंबर का एक छोटा हाथी लोडर बैराज के रास्ते से निकला, संदिध लगने पर पुलिस टीम ने उसका पीछा किया। छोटा हाथी के चालक ने लोडर को रसूलपुर स्थित पेट्रोल पंप के पीछे एक प्लॉट में खड़ा कर दिया, यहा कुछ देर बाद वह अपने अन्य सहयोगियों के साथ प्लॉट में पहले से ही खड़े ट्रक में छोटा हाथी के चैंबर मे छिपाकर रखी देशी शराब की 110 पेटी में से 54 पेटी लदवा दिया। पुलिस उसकी इस सभी प्रक्रिया को नजर में रखते हुए सही समय का इंतजार करती रही। जैसे ही दोनों वाहन प्लॉट से निकले पुलिस ने दोनों वाहनों को रोक कर छोटा हाथी मे बैठे दो व्यक्ति और ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। वाहन की तलाशी लेने पर छोटा हाथी से 56 पेटी देशी शराब व ट्रक से 54 पेटी देशी शराब कुल 4950 पव्वे बरामद हुए। आरोपितों ने अपनी पहचान सोमदेव पुत्र ईलम चंद निवासी फजलपुर थाना बिनोली जिला बागपत, उत्तर प्रदेश, अजय पुत्र महेंद्र व वीरपाल पुत्र रामफल निवासी महलका थाना फलावदा जिला मेरठ उत्तर प्रदेश व वीरपाल पुत्र रामफल निवासी महलका थाना फलावदा जिला मेरठ उत्तर प्रदेश के रूप में बताई। अवैध शराब करीब चार लाख रुपये कीमत की बताई जा रही है। पुलिस जांच में छोटा हाथी वाहन स्वामी सोमदेव पुत्र ईलम चंद निवासी फजलपुर थाना बिनोली जिला बागपत उत्तर प्रदेश व ट्रक वाहन स्वामी अंकित कुमार पुत्र सतबीर कुमार निवासी समोली सलीमपुर मेरठ उत्तर प्रदेश के रूप में पहचान की। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार आरोपितों ने पूछताछ में स्वीकारा कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव चल रहे हैं। जिसमें शराब की बहुत मांग है। जनपद के बॉर्डर में अत्यधिक चेकिग को देखते हुए उन्होंने करनाल हरियाणा से शराब ़खरीद कर पांवटा साहिब हिमाचल से होते हुए डाकपत्थर बैराज के रास्ते निकलने की योजना बनाई। करनाल से छोटा हाथी में 110 पेटी लेकर आए, जहां पर ट्रक में आधी शराब लदवाई। छोटा हाथी में लदी 56 पेटियों को चालक वीरपाल व सोमदेव को गोवर्धनपुर जिला हरिद्वार और ट्रक चालक अजय को 54 पेटी दौराला मेरठ पंचायत चुनाव में पहुंचानी थी। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश किया, जहां से तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

chat bot
आपका साथी