ऋषिकेश में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता किए गए पुरस्कृत

जय सिद्ध बाबा कल्याण समिति ग्राम कसाण तथा ग्राम प्रधान के सहयोग से यमकेश्वर ब्लॉक स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कक्षा छह से आठ तक के बच्चों के लिए आयोजित प्रतियोगिता के परिणाम घोषित होने पर विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:18 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:18 PM (IST)
ऋषिकेश में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता किए गए पुरस्कृत
किमसार में आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले बच्चे।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। जय सिद्ध बाबा कल्याण समिति ग्राम कसाण तथा ग्राम प्रधान के सहयोग से यमकेश्वर ब्लॉक स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कक्षा छह से आठ तक के बच्चों के लिए आयोजित प्रतियोगिता के परिणाम घोषित होने पर विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कसाण में आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। समिति के अध्यक्ष बचन सिंह पंवार ने कहा कि कक्षा आठ में आदित्य कुमार ग्राम अमोला प्रथम, शांतनु बिष्ट ग्राम किमसार द्वितीय, अंशुल अमोली ग्राम अमोला तृतीय स्थान पर रहे। कक्षा सात में प्रियांशु बिष्ट ग्राम कसान प्रथम, संध्या ग्राम रामजी वाला द्वितीय, खुशी ग्राम किमसार और योगेश अमोली रामजीवाला तृतीय स्थान पर रहे। कक्षा छह में साक्षी रावत ग्राम धारकोट प्रथम, अनुष्का नेगी ग्राम चमकोट खाल, द्वितीय और प्राची भट्ट ग्राम कसान तृतीय स्थान पर रहे।

आरपीएस के अक्षत व गोपाल इंस्पायर अवार्ड के लिए चयनित

ऋषिकेश पब्लिक स्कूल के छात्र अक्षत जैन और गोपाल कृष्ण गुप्ता को इंस्पायर अवार्ड के लिए चयनित किया गया है। स्कूल के प्रधानाचार्य एसएस भंडारी ने बताया कि विद्यालय के कक्षा नौ के छात्र अक्षत जैन और गोपाल कृष्ण गुप्ता को इंस्पायर अवार्ड मिला है। विज्ञान विभाग और साइंस क्लब ने अध्यापिका कविता ध्यानी के मार्गदर्शन में सोलर व्हीलचेयर और कोरोना वायरस प्रोटेक्टिंग डिवाइस बनाया है। बताया कि सोलर व्हीलचेयर दिव्यांगजनों के लिए लाभदायक है। वहीं कोरोना वायरस प्रोटेक्टिंग डिवाइस संक्रमित व्यक्ति के आसपास होने की सूचना देता है। उप प्रधानाचार्या गीता बेदी ने बताया कि छात्रों ने इन डिवाइस को भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से संचालित किए जाने वाले इंस्पायर अवार्ड के लिए भेजा था, जिन्हें चयनित किया गया है। अक्षत जैन व गोपाल कृष्ण गुप्ता को इंस्पायर अवार्ड के रूप में 10-10 हजार की पुरस्कार राशि प्राप्त होगी। 

यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड : सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी भर्ती को 25 तक बढ़ी आवेदन तिथि

chat bot
आपका साथी