गंगोत्री विधायक गोपाल रावत का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती, मुख्‍यमंत्री समेत कई नेताओं ने जताया शोक

गंगोत्री विधायक रहे गोपाल रावत का गुरुवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे और देहरादून के एक अस्‍पताल में भर्ती थे। जिनका दोपहर निधन हो गया। उनके निधन पर राजनीतिक व सामाजिक संगठन ने शोक जताया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 10:58 PM (IST)
गंगोत्री विधायक गोपाल रावत का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती, मुख्‍यमंत्री समेत कई नेताओं ने जताया शोक
गंगोत्री विधायक रहे गोपाल रावत का गुरुवार को निधन हो गया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: गंगोत्री विधायक रहे गोपाल रावत का गुरुवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे और देहरादून के एक अस्‍पताल में भर्ती थे। अंतिम संस्कार शुक्रवार को उत्तरकाशी में होगा। उनके निधन पर राजनीतिक व सामाजिक संगठन ने शोक जताया है।

कैंसर से ग्रसित चल रहे गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने गुरुवार को देहरादून के एक अस्पताल में अ‍ंतिम सांस ली। गोपाल रावत पिछले चार माह से कैंसर से जूझ रहे थे और मुंबई के एक अस्पताल से उपचार करवा रहे थे।शुरु में उन्‍हें कमर दर्द और पेट संबंधित शिकायत थी। बाद मेंं जांच कराई तो पता चला कि उन्‍हें लीवर है। गत तीन जनवरी को विधायक गोपाल रावत को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद वे देहरादून लौटे और जांच व उपचार के लिए बीच-बीच में मुंबई आते-जाते रहे। इसी अप्रैल माह में उन्हें पीलिया की भी शिकायत हुई। जिसके बाद वे देहरादून के गोविंद अस्पताल में भर्ती हुए।

यह भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बची सिंह रावत का एम्‍स ऋषिकेश में निधन, मुख्‍यमंत्री समेत कई नेताओं ने जताया शोक

पिछले 20 दिनों से वे गोविंद अस्पताल में भर्ती थे। गुरुवार शाम को गोपाल रावत ने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को उत्तरकाशी में होगा। गोपाल रावत गंगोत्री विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर दो बार विधायक रहे हैं। गोपाल रावत के निधन पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, टिहरी सांसद माला राज्यलक्षमी शाह ने दुख व्यक्त किया। 

राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने व्यक्त की संवेदना

देहरादून: राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गंगोत्री से भाजपा विधायक गोपाल रावत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए इसे राज्य की अपूरणीय क्षति बताया है। राज्यपाल ने कहा कि दिवंगत विधायक रावत लोकप्रिय और संवेदनशील जनप्रतिनिधि थे। मुख्यमंत्री ने जोगीवाला स्थित अस्पताल जाकर दिवंगत विधायक की पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही शोक संतप्त स्वजन के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी हित और गंगोत्री क्षेत्र के विकास को किए गए कार्यों के लिए विधायक रावत हमेशा याद किए जाएंगे।इससे पहले मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में हुई मंत्री परिषद की अनौपचारिक बैठक में भी दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत विधायक गोपाल रावत को श्रद्धांजलि दी गई। उधर, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गंगोत्री विधायक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि आज हमने राजनीति एवं समाज सेवा में अग्रणी रहने वाला व्यक्ति खो दिया है। विधायक रावत की गणना हमेशा सक्रिय रहने वाले विधायकों में होती थी। वह वंचित वर्गों की आवाज और अपने क्षेत्र के विकास के लिए सतत संघर्षरत रहने वाले जनसेवक थे।भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने विधायक गोपाल रावत के निधन को भाजपा की बड़ी क्षति बताते हुए कहा कि इसकी भरपाई संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि विधायक रावत क्षेत्र की समस्याओं के निदान को हमेशा तत्पर रहते थे। वह आखिरी क्षण तक भी वर्चुअल माध्यम से जनसमस्याओं के निदान के लिए जनता और अधिकारियों से जुड़े थे। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, पूर्व प्रदेश सह मीडिया प्रभारी बलजीत सोनी आदि ने भी विधायक रावत के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

 यह भी पढ़ें- बिना इंटरनेट भी हो सकेगा स्मार्ट तरीके से राशन वितरण, जानिए कैसे काम करती है ई-पॉस मशीन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी