दो बजे तक खुले बाजार, खरीददारों की उमड़ रही भीड़

विकासनगर दोपहर दो बजे तक बाजार खुलने की वजह से क्षेत्र के बाजारों में जिस प्रकार से भीड़ बढ़ रही है इससे संक्रमण बढ़ने का और खतरा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 01:13 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 01:13 AM (IST)
दो बजे तक खुले बाजार, खरीददारों की उमड़ रही भीड़
दो बजे तक खुले बाजार, खरीददारों की उमड़ रही भीड़

संवाद सहयोगी, विकासनगर: दोपहर दो बजे तक बाजार खुलने की वजह से क्षेत्र के बाजारों में जिस प्रकार से भीड़ उमड़ रही है, उससे संक्रमण का खतरा कम होने की बजाए बढ़ने की आशंका है। नगर का बाजार थोड़र देर से खुलता है, जब बाजार में ग्राहक बढ़ते हैं, तब तक बाजार के बंद होने का समय हो जाता है। ज्यादा भीड़ की वजह से शारीरिक दूरी के मानकों की धज्जियां भी उड़ रही है।

पूरे दिन बाजार खुला रहने पर ग्राहक अपने समय के हिसाब से खरीददारी करने आता है और बाजार में दुकानों पर ज्यादा भीड़ नहीं रहती, इसके अलावा नगर का मुख्य बाजार जौनसार-बावर, हिमाचल के सिरमौर जिले का मुख्य व्यापारिक केंद्र है। ऐसे में नगरीय क्षेत्रों में दो बजे बाजार बंद करने के आदेश जारी होने के बाद से विकासनगर बाजार की स्थिति बेहद चिताजनक हो रही है। देर रात तक खरीदारी करने वाले सभी ग्राहक एक साथ बाजार में उमड़ने के कारण यहां भीड़ की स्थिति अनियंत्रित होती जा रही है। नगर के व्यापारी संजय जैन का कहना है कि सरकार ने यह फैसला सोच समझकर नहीं लिया है। विकासनगर बाजार पहाड़ी क्षेत्रों के ग्राहकों पर निर्भर है। चकराता, त्यूणी व कालसी के दूर-दराज के क्षेत्रों से चलकर आने वाले ग्राहक 11-12 बजे तक बाजार में पहुंचते हैं। उनके पास खरीदारी के लिए सिर्फ दो घंटे होते हैं। ऐसे में पूरे बाजार में भागदौड़ मचती है। नगर के किराना व्यापारी मनोज अग्रवाल का कहना है कि दुकानों में बढ़ रही भीड़ से शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराना कठिन हो रहा है। प्रदेश व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाजारों के खुलने का समय शाम पांच बजे तक करने की अपील सरकार से की है। नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरजीत सिंह का कहना है कि जिस प्रकार से बाजार में भीड़ की स्थिति पैदा हो रही है, इस पर शासन प्रशासन को विचार कर बाजार खुलने का समय बढ़ाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी