विधायक ने स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने को दिए 50 लाख रुपये

विकासनगर सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने को अपनी विधायक निधि से 50 लाख रुपये दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:20 PM (IST)
विधायक ने स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने को दिए 50 लाख रुपये
विधायक ने स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने को दिए 50 लाख रुपये

संवाद सहयोगी, विकासनगर: सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने के लिए 50 लाख रुपये विधायक निधि से जारी करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी से सहसपुर क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में आवश्यक दवाई और अन्य सामान की तुरंत खरीद करने के निर्देश दिए।

सहसपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने क्षेत्र में स्थापित स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना संक्रमण की दृष्टिकोण से आवश्यक दवा की कमी को पूरा कराने की बात कही है। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्रों पर आपेक्षित मात्रा में संक्रमण के दौरान दी जा रही दवाईयों के अलावा ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर, सीएचसी सहसपुर और पीएचसी राजावाला के लिए जनरेटर, पीएचसी नयां गांव पेलियो के लिए बिजली का सामान खरीदने के साथ साथ क्षेत्र के पीएचसी कुंजा, पीएचसी कोटी ढलानी के लिए भी सभी आवश्यक सुविधाएं जुटाने को कहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी से विधायक निधि से प्रदान की गई राशि को शीघ्र सभी स्वास्थ्य केंद्रों के लिए अवमुक्त करने को भी कहा है।

--------------

वैक्सीनेशन सेंटर बनाने को किया निर्देशित

विकासनगर: सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने विधानसभा क्षेत्र में नए वैक्सीन सेंटर स्थापित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिखकर कहा है सहसपुर विधानसभा का अधिकतर भाग ग्रामीण क्षेत्र है। फिलहाल वैक्सीन लगवाने के लिए ग्रामीणों को दूर जाना पड़ रहा है। कोविड क‌र्फ्यू के कारण क्षेत्रवासियों को वैक्सीन सेंटरो तक आने जाने में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, ऐसे में विधानसभा क्षेत्र में शिवपुरी, धौलास, डूंगा, होर्रावाला, बड़ोवाला, कोटी ढलानी, झाझरा काफी जनसंख्या वाले क्षेत्र हैं। इस कारण इन सभी स्थानों पर वैक्सीन सेंटर स्थापित करने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी