ऋषिकेश: आस्था पथ पर निश्शुल्क योग प्रतियोगिता, 40 से अधिक ने लिया हिस्सा

एक्टिव सोसाइटी ने गंगा बैराज आस्था पथ पर निश्शुल्क योग प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें 40 से अधिक योगी और योगिनियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के सयोजक जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने युवाओं को एक फिटनेस अनुशासन का पालन करने के लिए प्रेरित किया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 01:33 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 01:33 PM (IST)
ऋषिकेश: आस्था पथ पर निश्शुल्क योग प्रतियोगिता, 40 से अधिक ने लिया हिस्सा
आस्था पथ पर निश्शुल्क योग प्रतियोगिता, 40 से अधिक ने लिया हिस्सा।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। एक्टिव सोसाइटी  द्वारा गंगा बैराज आस्था पथ  पर स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए एक योगासन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जगदीप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि आराधना और श्वेता ने क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। 

शनिवार को बैराज आस्था पथ पर आयोजित प्रतियोगिता में 40 से अधिक प्रतिभागियों ने शिकरकत की। कार्यक्रम के संयोजक जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने युवाओं को फिटनेस के प्रति सजग रहने और जीवन में अनुशासन का पालन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने भावनात्मक, मानसिक और शारीरिक विकास के लिए योग व खेलों को महत्वपूर्ण बताया।

 उन्होंने कहा कि आज युवा नशे और मोबाइल गेम आदि होते जा रहे हैं, जो उनके भविष्य के लिए ठीक नहीं है। इसलिए शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करना जरूरी है। प्रतियोगिता में अंकित रणकोटी और रजनी पयाल ने निर्णायक की भूमिका निभाई। प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों को योगिक आहार के साथ विजेताओं को योगा मैट सेट्स और माला  प्रदान की गयी। इस अवसर पर विकास बिष्ट, ङ्क्षप्रस राणा, दीपक पुंडीर, अमन रावत आदि ने सहयोग प्रदान किया। 

यह भी पढ़ें: Chaurasi kuti: अब नए कलेवर में निखरने जा रही है चौरासी कुटी, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी