युवा मोर्चा की फ्री एंबुलेंस सेवा बनी गरीबों का सहारा

कोरोना महामारी के इस दौर में जहां कुछ मुनाफाखोर जरूरतमंदों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं। वहीं कुछ संस्थाएं इस दौर में जरूरतमंदों के लिए वरदान साबित हो रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:14 PM (IST)
युवा मोर्चा की फ्री एंबुलेंस सेवा बनी गरीबों का सहारा
युवा मोर्चा की फ्री एंबुलेंस सेवा बनी गरीबों का सहारा

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

कोरोना महामारी के इस दौर में जहां कुछ मुनाफाखोर जरूरतमंदों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं। वहीं कुछ संस्थाएं इस दौर में जरूरतमंदों के लिए वरदान साबित हो रही हैं। भाजपा युवा मोर्चा की ओर से श्यामपुर ग्रामीण क्षेत्र में एंबुलेंस की समस्या को देखते हुए निश्शुल्क एंबुलेंस सेवा शुरू की थी। यह सेवा का संचालन श्यामपुर के 20 किमी की परिधि में निश्शुल्क किया जा रहा है। जबकि बीस किमी से आगे जाने के लिए लाभार्थी को सिर्फ ईधन का खर्च ही उठना होगा। यह एंबुलेंस सेवा तीन मई को आम जनता के सुपुर्द की गई थी। जिसके लिए युवा मोर्चा की ओर से तीन संपर्क नंबर 9997979719, 9997303122 व 9258245089 जारी किए गए थे। मोर्चा के कार्यालय प्रभारी व जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने बताया कि पिछले तीन सप्ताह में इस सेवा का लाभ सौ से अधिक जरूरतमंद उठा चुके हैं। जिनमें पचास कोरोना संक्रमितों को भी अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि यह सेवा चौबीसों घंटे उपलब्ध है।

-----------

लावारिस शवों के दाह संस्कार का उठाया बीड़ा

कोरोना महामारी के इस नाजुक दौर में तीर्थनगरी के कुछ युवाओं ने लावरिस शवों के दाह संस्कार का भी बीड़ा उठाया है। सरदार सतीश सिंह, सरदार पंजा सिंह व शलैश जैन ने कुछ सक्षम व्यक्तियों की मदद से यह अभियान शुरू किया है। सरदार सतीश सिंह ने बताया कि पिछले कुछ समय से देखने को मिल रहा है कि अस्पतालों में कई लावारिस भी कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ रहे हैं। ऐसे व्यक्तियों के लिए उन्होंने यह सेवा आरंभ की है। उन्होंने बताया कि पुलिस व प्रशासन की सभी प्रक्रिया पूर्ण होने पर ऐसे व्यक्तियों का दाह संस्कार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी