देहरादून: लालच में एसडीआरएफ के जवान ने गंवाए तीन लाख रुपये, शातिर ने ऐसे लिया था झांसे में

एक शातिर ने इनाम में बाइक और ढाई लाख रुपये निकलने का झांसा देकर एसडीआरएफ के जवान से तीन लाख रुपये ठग लिए। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 09:11 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 09:11 AM (IST)
देहरादून: लालच में एसडीआरएफ के जवान ने गंवाए तीन लाख रुपये, शातिर ने ऐसे लिया था झांसे में
लालच में एसडीआरएफ के जवान ने गंवाए तीन लाख रुपये।

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में एक शातिर ने इनाम में बाइक और ढाई लाख रुपये निकलने का झांसा देकर एसडीआरएफ के जवान से तीन लाख रुपये ठग लिए। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, कालसी निवासी विक्रम चंद एसडीआरएफ में तैनात हैं। विक्रम ने तहरीर में बताया कि जून 2018 में उन्हें एक शख्स का फोन आया। उसने अपना नाम दिलीप सैनी बताते हुए कहा कि सेल्युलर कंपनी का पुराना ग्राहक होने के चलते आपको पुरस्कार के रूप में एक बाइक और ढाई लाख रुपये दिए जा रहे हैं। इसके बाद उस शख्स ने विक्रम को एक मोबाइल नंबर बताया और उसपर 500 रुपये का रिचार्ज करवाने के लिए कहा। विक्रम ने रिचार्ज करवा दिया। इसके बाद शातिर ने कहा कि इनाम प्राप्त करने के लिए फाइल लॉग इन का खर्च देना होगा, जो 16500 रुपये है।

विक्रम ने यह धनराशि शातिर के बताये बैंक खाते में भेज दी। इसके बाद उसने अलग-अलग खर्चो के नाम पर विभिन्न खातों में विक्रम से डेढ़ लाख रुपये जमा करा लिए। ठगी की आशंका होने पर विक्रम ने जब आरोपित से रुपये वापस मांगे तो उसने कहा कि एसबीआइ में नया खाता खुलवाकर उसका एटीएम कार्ड भेजना पड़ेगा। रुपये वापस पाने के लिए विक्रम ने शातिर के खातों में कुछ और रकम जमा कर दी। साथ ही एसबीआइ की धर्मपुर शाखा में खाता खुलवाकर एटीएम कार्ड उसके बताए पते पर भेज दिया। इंस्पेक्टर राकेश सिंह गुसांई ने बताया कि विक्रम के मुताबिक वह आरोपित को अब तक कुल तीन लाख रुपये दे चुके हैं।

नाबालिग से किया दुष्कर्म

एक किशोर ने नाबालिग को परवल नदी के किनारे ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। वसंत विहार थाना पुलिस ने किशोर को बाल कल्याण अधिकारी के समक्ष पेश किया, जहां किशोर के स्वजनों ने उसके नाबालिग होने के दस्तावेज प्रस्तुत किए। 

कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस

तिब्बती मार्केट में शेफ संजय बिष्ट के सिर पर गोली लगने से मौत के मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस उसकी कॉल डिटेल खंगाल रही है। इसके अलावा मृतक से संबंधित व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि जिस पिस्टल से संजय बिष्ट के सिर पर गोली लगी उसके ¨फगर प्रिंट भी साफ नहीं आ पाए हैं। 

यह भी पढ़ें: देहरादून की सेलाकुई फैक्ट्री में नौकरी लगाने के नाम पर तीन लोगों से ठगी, मुकदमा

chat bot
आपका साथी