युवक को युवती से वीडियो कॉल पर बात करना पड़ा महंगा, ब्लैकमेल कर लिए 90 हजार

हाथीबड़कला निवासी एक युवक को युवती से वीडियो कॉल पर बात करना महंगा पड़ गया। आरोप है कि युवती ने वीडियो कॉल के दौरान युवक की वीडियो बना ली और अब उसे पैसों के लिए ब्लैकमेल कर रही है। इसमें युवती के साथ उसके कुछ लोग भी शामिल हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 02:20 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 02:20 PM (IST)
युवक को युवती से वीडियो कॉल पर बात करना पड़ा महंगा, ब्लैकमेल कर लिए 90 हजार
युवक को युवती से वीडियो कॉल पर बात करना पड़ा महंगा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। हाथीबड़कला निवासी एक युवक को युवती से वीडियो कॉल पर बात करना महंगा पड़ गया। आरोप है कि युवती ने वीडियो कॉल के दौरान युवक की वीडियो बना ली और अब उसे पैसों के लिए ब्लैकमेल कर रही है। इसमें युवती के साथ उसके कुछ लोग भी शामिल हैं। अभी तक युवक 90420 रुपये आरोपितों को अलग-अलग किस्तों में दे चुका है। युवक की तहरीर पर कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कोतवाली निरीक्षक इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी ने बताया कि एक युवक ने साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि 30 दिसंबर 2020 को उसे एक युवती ने वीडियो कॉल की। युवती ने अपना नाम निकिता बताया। 31 दिसंबर को युवती ने मैसेज भेजकर उसे धमकी दी कि उसने उसकी वीडियो बना ली है। यदि पैसे नहीं दिए तो वह वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड कर देगी। इस पर युवक डर गया और उसने युवती के बताए खाते में पैसे डाल दिए। 

तीन जनवरी 2021 को युवक को दूसरे नंबर से फोन कॉल आई, जिसमें आरोपित ने खुद को क्राइम ब्रांच दिल्ली का अधिकारी बताया। उसने युवक से कहा कि उसका वीडियो जल्द अपलोड होने वाला है। व्यक्ति ने एक नंबर देकर उस पर बात करने को कहा। जब युवक ने उस नंबर पर संपर्क किया तो वीडियो अपलोड न करने के बदले उससे पैसे मांगे गए। इस पर पीडि़त ने पुलिस की शरण ली।

दो चोरी में तीन गिरफ्तार, सामान बरामद

वसंत विहार थाना पुलिस ने क्षेत्र में हुई दो चोरी में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि 12 फरवरी को पीयूष वर्मा प्रबंधक आकाश इंस्टीट्यूट बल्लूपुर चौक ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि इंस्टीट्यूट के बाहर लगे जनरेटर की बैटरियां किसी ने चोरी कर ली हैं। वहीं, 26 फरवरी को विनोद पांडे सहायक अभियंता जल संस्थान ने तहरीर दी थी कि इंद्रा नगर वार्ड नंबर 39 से अज्ञात व्यक्ति ने सीवर लाइन के होल चेंबर चोरी कर लिए हैं।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के आधार पर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान सूरज निवासी सेवलाकलां, प्रदीप निवासी शास्त्री नगर खाला व शाहिद निवासी शिमला बाइपास के रूप में हुई। आरोपितों की निशानदेही पर चोरी सामान भी बरामद किया गया। 

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime: ठगी के मामले में नाइजीरियन को कैद, फेसबुक पर दोस्ती कर ठगे थे 52 लाख

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी