एटीएम कार्ड का नंबर पूछ प्रोफेसर का खाता किया हैक, उड़ाए 74 हजार रुपये

एटीएम कार्ड का नंबर पूछकर एक व्यक्ति ने प्रोफेसर का खाता हैक कर खाते से 74 हजार रुपये निकाल लिए। नगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। शातिर ने प्रोफेसर से कहा कि उनका एटीएम कार्ड चार से छह घंटे में बंद हो जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 10:55 PM (IST)
एटीएम कार्ड का नंबर पूछ प्रोफेसर का खाता किया हैक, उड़ाए 74 हजार रुपये
एटीएम कार्ड का नंबर पूछ प्रोफेसर का खाता किया हैक।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एटीएम कार्ड का नंबर पूछकर एक व्यक्ति ने प्रोफेसर का खाता हैक कर खाते से 74 हजार रुपये निकाल लिए। नगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। डोभाल वाला निवसी प्रोफेसर एएन पुरोहित ने बताया कि 21 दिसंबर 2020 को एक व्यक्ति ने फोन करके खुद को एसबीआई नेशविला रोड का ब्रांच मैनेजर बताया।

शातिर ने प्रोफेसर से कहा कि उनका एटीएम कार्ड चार से छह घंटे में बंद हो जाएगा। एटीएम कार्ड को चालू रखने के लिए शातिर ने कार्ड नंबर ले लिया। पीड़ित ने बताया कि शातिर को खाते का नंबर पहले ही पता था। ऐसे में एटीएम का कार्ड नंबर लेने के बाद उसने खाते को ही हैक कर दिया।

10.32 ग्राम स्मैक के साथ एक गिरफ्तार

नगर कोतवाली पुलिस ने 10.32 ग्राम स्मैक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। चौकी प्रभारी लक्खीबाग हर्ष अरोड़ा ने बताया कि शनिवार को कोरोना कर्फ्यू के चलते वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान रेलवे कॉलोनी से एक व्यक्ति की तलाशी ली गई, जिसके पास से स्मैक बरामद हुई। आरोपित अरविंद निवासी मुख्य बाजार बड़कोट उत्तरकाशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

युवक ने फांसी लगाकर जान दी

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के प्रगति विहार में रहने वाले एक युवक ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर दी। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मूल रूप से घनसाली टिहरी गढ़वाल निवासी प्रवीन 24 वर्ष पुत्र अमरलाल योग प्रशिक्षक के रूप में काम करता था। वह यहां एक चार्टेट अकाउंटेंट के पास भी पार्ट टाइम काम करता था। पुलिस ने बताया कि युवक प्रगति विहार में स्थित चार्टेट अकाउंटेंट के मकान पर ही रहता था। शुक्रवार को युवक ने घर के कमरे में ही फांसी लगा दी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर युवक को नीचे उतारकर चिकित्सालय पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की जांच कर रहे उप निरीक्षक सतेंद्र भाटी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव युवक के स्वजन को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Covid Curfew In Dehradun: कोविड कर्फ्यू के उल्लंघन पर छह विक्रम सीज, 11 का हुआ चालान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी