खुद को बताया बैंक का मैनेजर, खाते से आधार लिंक करने के नाम पर ठग लिए 62 हजारों

खुद को बैंक मैनेजर बताकर शातिर ने एक व्यक्ति के खाते से 62 हजार रुपये निकाल लिए। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अजबपुरकलां नेहरू कॉलोनी निवासी रविंदर सिंह ने साइबर क्राइम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:26 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:26 AM (IST)
खुद को बताया बैंक का मैनेजर, खाते से आधार लिंक करने के नाम पर ठग लिए 62 हजारों
खुद को बताया बैंक का मैनेजर, खाते से आधार लिंक करने के नाम पर ठग लिए 62 हजारों।

जागरण संवाददाता, देहरादून। खुद को बैंक मैनेजर बताकर शातिर ने एक व्यक्ति के खाते से 62 हजार रुपये निकाल लिए। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अजबपुरकलां नेहरू कॉलोनी निवासी रविंदर सिंह ने साइबर क्राइम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि उनका पंजाब नेशनल बैंक की धर्मपुर शाखा और कारपोरेशन बैंक की धर्मपुर शाखा में बैंक खाते हैं। 

20 जनवरी को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक मैनेजर बताया। शातिर ने उनसे कहा कि आपका खाता बंद होने वाला है। खाते को चालू रखने के लिए इसे आधार से लिंक करना पड़ेगा। ऐसे में आरोपित ने आधार कार्ड नंबर व ओटीपी नंबर पूछ लिया। कुछ देर बाद रविंदर सिंह के दोनों खातों से 62 हजार रुपये की निकासी हो गई। पीडि़त ने बताया कि रात एक बजे खाते से रकम निकासी का मैसेज आया। तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

नौकरी लगवाने के नाम पर युवती से ठगे 57 हजार

कंपनी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक ठग ने युवती से 57 हजार रुपये की ठगी कर ली। वसंत विहार थाना पुलिस ने युवती की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। भारद्वाज मेडिकल स्टोर, इंद्रा कॉलोनी निवासी सारा भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने मुंबई स्थित टीसीएस कंपनी में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन दिए गए मोबाइल नंबर पर कंपनी के प्रतिनिधि से बात की। 

इस पर प्रतिनिधि ने नौकरी लगवाने के लिए 57 हजार मांगे। 19 व 22 मार्च को उन्होंने 57 हजार रुपये दे दिए, लेकिन जब नौकरी नहीं लगी तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इस पर सारा ने अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपित ने कुछ दिन बाद वापस करने की बात कही, लेकिन अब तक पैसा वापस नहीं मिला है। 

यह भी पढ़ें- KYC अपडेट के नाम ठगी करने वाले तीन शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे, दिल्ली से किया गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी