पॉलिसी के नाम पर जालसाजों ने महिला से ठगे 32 लाख, जानें- कैसे लिया झांसे में और रहें सावधान

पॉलिसी के नाम पर जालसाजों ने महिला से ठगे 32 लाख, जानें- कैसे लिया झांसे में और रहें सावधान
Publish Date:Sun, 20 Sep 2020 06:10 AM (IST) Author: Raksha Panthari

देहरादून, जेएनएन। राजधानी देहरादून के डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में एक महिला से लाखों की ठगी का मामला सामने हैं। जालसाजों ने बीमा पॉलिसी की रकम वापस दिलाने के नाम पर 32 लाख रुपये ठग लिए। फिलहाल, मामले में पुलिस ने जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार महिला के पति का दस अक्टूबर 2018 को देहांत हो गया है। उनका आरोप है कि अगस्त 2019 में उनके फोन नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उस ने अपना नाम कृष्णनंद मंडल बताया और कहा कि वह बीमा कंपनी के फंड क्लीयरेंस डिपार्टमेंट दिल्ली से बोल रहा है। आपके पति ने अपने जीवनकाल मे बीमा पॉलिसी और अन्य इन्वेस्टमेंट किए थे और उनकी मृत्यु के बाद उनके बीमा की कुल रकम कुल 64,90,000 रुपये लगभग बनती है, जो कि आपको विभाग की तय विधिक प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद आपको अदा कर दी जाएगी। 

इसके बाद और भी कई लोगों ने उसे फोन किया। उन्होंने महिला को विश्वास में लेने के लिए कहा कि यह प्रक्रिया निःशुल्क होगी। जालसाजों ने समय-समय पर रिजर्व बैंक और अन्य सरकारी विभाग के लेटर हैड पर पैसों की प्राप्ति की रसीद भी भेजी, जिसे देखकर वह उनकी बातों मे आ गई। 

यह भी पढ़ें: Online Gaming Payment Case: ऑनलाइन गेम खेलने के चक्कर में बच्चे कर रहे माता-पिता का अकाउंट खाली

जालसाजों के कहने पर महिला अभी तक करीब 32 लाख रुपये जमा कर चुकी है, लेकिन रकम आज तक वापस नहीं मिल पाई। इस बीच आरोपितों ने फोन पर बात करना भी बंद कर दिया, जिससे उसे आभास हो गया कि उसके साथ ठगी कर ली गई है। वहीं, इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि दस्तावेजों के आधार पर जालसाजों की तलाश शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: गढ़वाल परिक्षेत्र में सक्रिय टॉप-10 बदमाशों की पुलिस अपडेट कर रही कुंडली

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.