ऑनलाइन लॉटरी में लग्जरी कार निकलने का दिया झांसे, ठगे इतने लाख रुपये

ऑनलाइन लॉटरी के नाम पर जालसाजों ने एक युवक से आठ लाख रुपये ठग लिए। गलती का एहसास होने पर युवक ने पुलिस में तहरीर दी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 06:04 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 06:04 PM (IST)
ऑनलाइन लॉटरी में लग्जरी कार निकलने का दिया झांसे, ठगे इतने लाख रुपये
ऑनलाइन लॉटरी में लग्जरी कार निकलने का दिया झांसे, ठगे इतने लाख रुपये

देहरादून, [जेएनएन]: ऑनलाइन लॉटरी में लग्जरी कार निकलने का झांसा देकर ठगों ने नेहरू कॉलोनी कोतवाली क्षेत्र के मोथरोवाला के रहने युवक से साढ़े आठ लाख रुपये ठग लिए। मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

ठगी का शिकार हुए युवक गौरव के पास बीते 26 अक्टूबर को एक शख्स का फोन आया। उसने बताया कि दीपावली के लकी ड्रॉ में उनके नाम लग्जरी कार निकली है। जिसकी कीमत करीब साढ़े बारह लाख है। युवक उसकी बातों में आ गया तो उसने कहा कि इनाम पाने के लिए उसे केवल साढ़े छह हजार रुपये जमा कराने होंगे। इस रकम के जमा करने के बाद फिर से फोन आया और दोबारा रुपये जमा करने को कहा गया।

तब से लेकर पांच नवंबर तक जालसाज किसी न किसी बहाने से रुपये जमा कराते रहे। पीड़ित युवक ने बताया कि उसने अब तक साढ़े आठ लाख रुपये ठगों को दे दिए हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने भगवान सिंह मोदी, संदीप पटेल व दलीप शाह नाम के तीन व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

इंस्पेक्टर नेहरू कॉलोनी राजेश शाह ने बताया कि फोन पर ठगों ने जो नाम बताए हैं, पूरी संभावना है कि वह फर्जी होंगे और जिन मोबाइल नंबरों से बात की गई है वह भी फर्जी नाम-पते पर लिए गए होंगे। फिर भी जिन नंबरों से युवक को फोन आए थे, उनकी कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। ताकि यह पता किया जा सके ठगों ने किस लोकेशन से फोन किया था। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: एक महिला ने किट्टी के नाम पर 1.35 लाख की ठगी की

यह भी पढ़ें: मकान दिलाने के नाम पर महिला कांस्टबल से पांच लाख की धोखाधड़ी

यह भी पढ़ें: विदेश में नौकरी के नाम पर दो युवकों से पांच लाख की ठगी 

chat bot
आपका साथी