करोड़ों हड़पकर दुबई भागा बिल्डर, जांच के लिए एसआइटी गठित

राजपुर रोड स्थित पुष्पांजलि बिल्डर्स के डायरेक्टर दीपक मित्तल की ओर से कैनाल रोड के पास ओर्चिड पार्क अपार्टमेंट्स बनाने व उसमें फ्लैट बुकिंग के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:04 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 10:04 AM (IST)
करोड़ों हड़पकर दुबई भागा बिल्डर, जांच के लिए एसआइटी गठित
करोड़ों हड़पकर दुबई भागा बिल्डर, जांच के लिए एसआइटी गठित

देहरादून, जेएनएन। राजपुर रोड स्थित पुष्पांजलि बिल्डर्स के डायरेक्टर दीपक मित्तल की ओर से कैनाल रोड के पास ओर्चिड पार्क अपार्टमेंट्स बनाने व उसमें फ्लैट बुकिंग के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप के मामले में पुलिस ने शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने हाई प्रोफाइल घपलेबाजी की जांच के लिए सीओ डालनवाला विवेक कुमार की देखरेख में एसआइटी गठित की है।

डीआइजी ने बताया कि आरोपित की लोकेशन दुबई आ रही है। आरोप है कि ओर्चिड पार्क में दीपक मित्तल ने लगभग 88 लोगों के साथ धोखाधड़ी कर पैसे हड़पे। मामले में अभी तक 18 पीड़ित सामने आ चुके हैं। बताया कि पीड़ित कविता भाटिया ने सीओ डालनवाला को पत्र लिखा था कि आरोपित दीपक मित्तल ने फ्लैट बुकिंग के नाम पर कुल 57 लाख 95 हजार रुपये ले लिए। अब वह पैसे लेकर फरार हो गया। जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर सीओ डालनवाला की देखरेख में एसआइटी गठित की, जिसमें इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान, राजपुर के थानाध्यक्ष राकेश शाह व उप निरीक्षक विजय सिंह को शामिल किया है। दीपक मित्तल, उसके दोस्त व रिश्तेदारों को चिह्नित कर पूछताछ की जाएगी।

एक और मुकदमा किया जाएगा दर्ज

डीआइजी ने बताया कि इस मामले में जल्द ही एक और मुकदमा दर्ज किया जाएगा। दीपक मित्तल ने फ्लैट खरीददारों को विश्वास में लेने के लिए एक एस्क्रो अकाउंट खुलवाया, जिसमें दो फ्लैट खरीददारों को शामिल किया। खरीददारों से कहा कि वह अपना पैसा अकाउंट में डालें, ताकि इस पैसे से फ्लैट के लिए मैटरियल खरीदा जाएगा। बाद में आरोपित ने इस पैसे को अपनी कंपनी के खाते में डलवा दिया।

जमीन धोखाधड़ी में छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जमीन धोखाधड़ी के मामले में राजपुर थाना पुलिस ने एसआइटी की सिफारिश पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसओ राकेश शाह के अनुसार नया गांव विजयपुर हाथीबड़कला निवासी रंजना ने बताया कि उसके पिता के निधन के बाद उसे बतौर वारिस जमीन मिली थी। आरोपित कुंवर सिंह, भगवान सिंह, दुर्जेद्र सिंह, केके सोइन, बीबो सोइन ने मिलीभगत करके फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन केशव सोइन को बेच दी।

इन पीड़ितों केनाम आए सामने

आनंद कुमार, मोहन कुमार, चन्द्रभूषण त्रिपाठी, दिग्विजय सिंह, रविन्द्र राय, गुरमीत कौर, हरिशंकर, कृपाल सिंह, साक्षी राणा, अजय सीकरी, पवन माथुर, अतुल देव, शोभा, कालिन्दि बडोला, वेंकट चलम, ऊषा ध्यानी, आशा ध्यानी, सिद्धांत कोटियाल।

यह भी पढ़ें: 31 गैंग और 150 इनामी पुलिस रडार पर, नए सिरे से खंगाल रहे उनकी कुंडली

यह था प्रोजेक्ट

पुष्पांजलि के डायरेक्टर दीपक मित्तल ने ओर्चिड पार्क अपार्टमेंट्स में आठ टावर बनाने का प्रोजेक्ट शुरू किया था। इसमें करीब 300 फ्लैट बनने थे। 2017 में शुरू हुए प्रोजेक्ट में अब तक चार टावरों के ढांचे खड़े हुए हैं, जबकि एक टावर का केवल बेसमेंट बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: ‘गाड़ी खरीदें, किश्तें देंगे हम’ का विज्ञापन देकर सात लोगों को लगाया 11.73 लाख का चूना

chat bot
आपका साथी