एफसीआइ में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया में नौकरी लगाने के नाम पर कई युवकों को ठगने वाले गिरोह के एक और सदस्य को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया गिरोह का सरगना विकास चन्द्रा निवासी पौड़ी पहले ही एसटीएफ के हत्थे चढ़ चुका है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 05:10 PM (IST)
एफसीआइ में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह का सदस्य गिरफ्तार
रविवार को कपिल सैनी निवासी मौहल्ला नीलखुदाना, थाना ज्वालापुर, जनपद हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया में नौकरी लगाने के नाम पर कई युवकों को ठगने वाले गिरोह के एक और सदस्य को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। गिरोह का सरगना विकास चन्द्रा निवासी पौड़ी पहले ही एसटीएफ के हत्थे चढ़ चुका है।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने की शिकायत प्राप्त होने पर गोपनीय जांच भी करवाई गई। देहरादून निवासी एक युवक के साथ इसी प्रकार की धोखाधड़ी हुई थी जिसमें शिकायतकर्ता की पहचान उनके मित्र ने अपने भाई एवं उसके दोस्त से करवाई जिन्होंने शिकायतकर्ता को फूड कार्पोरेशन आफ इण्डिया विभाग में 10 लाख रुपये में नौकरी दिलाने की बात कही थी। शातिरों की बातों पर विश्वास करते हुए शिकायतकर्ता ने अपने परिचितो एवं रिश्तेदारो से धनराशि की व्यवस्था कर फोन पे एप व चैको व कुछ नगद के माध्यम से 10 लाख रुपये अभियुक्तगणो के बैंक खातो में डाली । आरोपितों ने शिकायतकर्ता को विश्वास मे लेने के लिए पुलिस वेरिफिकेशन भी करवाया। इसके बाद फ़ूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया का आई कार्ड व ज्वानिंग लैटर भी दिया। 

यह भी पढ़ें- देहरादून में युवती के साथ दुष्कर्म करने के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उसका फर्जी तरीके से प्रशिक्षण भी गोरखपुर उ0प्र0 मे करवाया। बाद मे उन्होने फोन उठाना बंद कर दिया। एसटीएफ ने चार फरवरी को प्रकाश आरोपित विकास चन्द्रा को गिरफ्तार किया था। रविवार को कपिल सैनी निवासी मौहल्ला नीलखुदाना, थाना ज्वालापुर, जनपद हरिद्वार को गिरफ्तार कर उसके पास से मोबाइल फोन, सिम कार्ड, पासबुक एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें- ड्राई एरिया ऋषिकेश से 46 पेटी शराब पकड़ी, आरोपित गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी