बैंक मैनेजर समेत तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, ग्रामीण से कोरे कागज पर हस्ताक्षर करा लिया था ऋण

विकासनगर कोतवाली पुलिस ने बैंक मैनेजर समेत तीन के खिलाफ गारंटर बनाने का झांसा देकर ऋण लेने पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। यह मुकदमा न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 05:48 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 05:48 PM (IST)
बैंक मैनेजर समेत तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, ग्रामीण से कोरे कागज पर हस्ताक्षर करा लिया था ऋण
बैंक मैनेजर समेत तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, विकासनगर (देहरादून)। कोतवाली में बैंक मैनेजर समेत तीन के खिलाफ गारंटर बनाने का झांसा देकर ग्रामीण से कोरे कागज पर हस्ताक्षर कर गलत तरीके से ऋण लेने पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ढकरानी निवासी मोहम्मद इनाम पुत्र स्वर्गीय नन्हा के प्रार्थना पत्र पर न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर बैंक मैनेजर, कालसी ब्लाक के तत्कालीन बीडीओ समेत तीन व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रार्थना पत्र में मोहम्मद इनाम ने कहा कि कमलेश्वर तिवारी निवासी ग्राम बेलावाला विकासनगर, भरतेश तिवारी मैनेजर अल्मोड़ा अर्बन कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड शाखा हरबर्टपुर व वैजयंती प्रसाद खंडूरी तत्कालीन बीडीओ कालसी ने उसको गारंटर बनाने का झांसा देकर उससे बैंक के कोरे फार्म पर हस्ताक्षर कराकर उसके नाम से पांच लाख रुपये का गलत तरीके से ऋण प्राप्त कर लिया। जब उसको इस धोखाधड़ी का पता चला और संबंधित अधिकारियों से बात की तो उन्होंने टाल मटोल की।

कोतवाल प्रदीप बिष्ट के अनुसार आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी, षड्यंत्र रचने का मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसकी जांच दारोगा पंकज तिवारी को सौंपी गई है।

देशी शराब के साथ एक शातिर गिरफ्तार

सेलाकुई थाने की पुलिस ने निगम रोड पर आकस्मिक चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित के पास से 52 पव्वे देशी शराब बरामद की गई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज किया।

मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए सेलाकुई थानाध्यक्ष मनमोहन सिंह नेगी ने पुलिस टीम सक्रिय की। पुलिस टीम ने सोमवार की रात में निगम रोड सेलाकुई के पास चेकिंग की और शक के आधार पर एक व्यक्ति को पकड़ा, जिसकी तलाशी में अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। आरोपित ने अपनी पहचान रंजन मंडल मूल निवासी ग्राम पिपरौन थाना हरलाखीर जिला मधुबनी बिहार हाल पता निगम रोड मधु विहार सेलाकुई के रूप में बताई।

यह भी पढ़ें:- देहरादून: ट्रांसपोर्ट नगर में नशीले कैप्सूल के साथ एक गिरफ्तार, प्रेमनगर में दुकान के ताले तोड़ नगदी पर हाथ साफ

chat bot
आपका साथी