बैंक के निदेशक पर धोखाधड़ी का मुकदमा, एक लाख रुपये की रिश्वत लेने का है आरोप

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को प्रमोट करने के लिए जिला सहकारी बैंक में निदेशक मंडल के निदेशक पर एक लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। जांच के बाद शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:20 PM (IST)
बैंक के निदेशक पर धोखाधड़ी का मुकदमा, एक लाख रुपये की रिश्वत लेने का है आरोप
जांच के बाद शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को प्रमोट करने के लिए जिला सहकारी बैंक में निदेशक मंडल के निदेशक पर एक लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। जांच के बाद शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कोतवाली निरीक्षक इंस्पेक्टर रितेश शाह के अनुसार, कचहरी स्थित कोआपरेटिव बैंक के अध्यक्ष ने तहरीर दी थी कि शिव सिंह कपरवाण निवासी शिमला बाइपास रोड, रतनपुर, नया गांव जिला सहकारी बैंक, देहरादून में निदेशक मंडल में निदेशक के पद पर तैनात हैं। शिव सिंह ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी यशवीर सिंह नेगी से लिपिक के पद पर पदोन्नति करवाने के एवज में एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी। यशवीर सिंह नेगी ने नौ अगस्त 2019 को शिव सिंह को रिश्वत दी। जब पदोन्नति नहीं मिली तो कर्मचारी ने इसकी शिकायत अध्यक्ष कोआपरेटिव बैंक से की। बैंक निदेशक मंडल की ओर से कमेटी के माध्यम से मामले की जांच करवाई गई, जिसमें सामने आया कि शिव सिंह ने पैसे लिए थे। कोतवाल ने बताया कि आरोपित शिव सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

चोरी के सामान के साथ एक गिरफ्तार

रायपुर थाना पुलिस ने घर से सामान चोरी करने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि 11 जून को अनुराग यादव निवासी चूना भट्ठा ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके घर से चोर ने एक एलईडी व अन्य सामान चोरी कर लिया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। उन्होंने बताया कि जांच के बाद शनिवार को आरोपित प्रताप उर्फ कल्लू को गिरफ्तार किया गया। आरोपित के पास से एक एलईडी, एक मिक्सी ग्राइंडर, एक म्यूजिक सिस्टम और एक मिक्सर जूसर बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें-बिहार के पटना से फरार प्रेमी युगल को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ा, 13 लाख रुपये और जेवरात बरामद

चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक धरा

रायपुर थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि 23 अप्रैल को मेहताब आलम निवासी मधुबन एन्क्लेव, सहस्रधारा रोड ने सूचना दी कि उनके घर के पास से एक मोटरसाइकिल चोरी हो गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज जांच शुरू की तो पता लगा कि चोर मोटरसाइकिल लेकर रिखणीखाल, पौड़ी गया है। पुलिस की टीम को रिखणीखाल भेजा गया। शुक्रवार को पुलिस टीम ने आरोपित सूरज प्रकाश निवासी लेकुली किलबोखाल, पौड़ी गढ़वाल को मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- देहरादून के पटेलनगर में टेंपू पार्क करने को लेकर दो समुदाय के लोग भीड़

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी