चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने किया दो घंटे कार्य बहिष्कार, 29 को करेंगे स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव

चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) के आंदोलन के तीसरे चरण में कर्मचारियों ने सोमवार को चिकित्सालय और कार्यालयों में उपस्थिति लगाकर दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। उनका कार्य बहिष्कार मंगलवार को भी जारी रहेगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:44 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:44 AM (IST)
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने किया दो घंटे कार्य बहिष्कार, 29 को करेंगे स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने किया दो घंटे कार्य बहिष्कार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) के आंदोलन के तीसरे चरण में कर्मचारियों ने सोमवार को चिकित्सालय और कार्यालयों में उपस्थिति लगाकर दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। उनका कार्य बहिष्कार मंगलवार को भी जारी रहेगा। 29 जुलाई को कर्मचारी महानिदेशालय घेराव और 30 जुलाई से बिना अन्न ग्रहण काम करेंगे।

प्रदेश उपाध्यक्ष नेलसन अरोड़ा, जिलाध्यक्ष गुरुप्रसाद गोदियाल ने कहा कि 14 जुलाई से कर्मचारियों का आंदोलन चल रहा है। इस बीच संगठन ने काली पट्टी बांधकर काम किया। इसके बाद कैबिनेट मंत्री व विधायकों को मांग पत्र देकर अपनी मांग को शासन तक भी पहुंचाया, लेकिन आज तक किसी ने भी वार्ता के लिए नहीं बुलाया, न ही कोई ठोस कार्रवाई की। जिससे कर्मचारियों में आक्रोश है।

उन्होंने कहा कि उद्यान विभाग के माली की भांति हाईस्कूल से कम शिक्षा वाले कर्मचारियों को टेक्निकल घोषित किया जाए। लैब सहायक, डार्करूम सहायक, ओटी सहायक, ड्रेसर आदि पदों पर कार्यरत कर्मचारियों को हाईस्कूल व इंटरमीडिएट पास कर्मचारियों की भांति 50 फीसद कोटे के तहत पदोन्नति का लाभ दिया जाए। नर्सेज संवर्ग की भांति चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भी पौष्टिक आहार भत्ता दिया जाए। जोखिम भत्ता दस लाख रुपये करने की मांग भी की।

फोन टैपिंग का आरोप लगाकर रेल कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार पर आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा का फोन टेप करने का आरोप लगाकर नार्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन देहरादून के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया। सोमवार को रेलवे स्टेशन स्थित नरमू कार्यालय के बाहर कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। नरमू की देहरादून शाखा के सचिव रमेश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार का यह कार्य निंदनीय है। सभी कर्मचारी इस घटना के विरोध में धिक्कार दिवस मना रहे हैं। इस दौरान कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन पर रैली निकालकर भी विरोध दर्ज कराया। विरोध प्रदर्शन का संचालन शाखा सचिव उग्रसेन सिंह ने किया। इस दौरान तेजिंदर सिंह, आर. राठी, ओमप्रकाश मीणा, नरेश कुमार, सुशील ममगाईं, गौरव आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में 3500 से ज्यादा बिजली कर्मी गए हड़ताल पर, शासन से वार्ता रही बेनतीजा; जानें- क्या है मुख्य मांगें

chat bot
आपका साथी