विकासनगर में बेसहारा कुत्ते को चार लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला, मुकदमा दर्ज

विकासनगर कोतवाली की बाजार चौकी अंतर्गत पहाड़ी गली में बेसहारा कुत्ते को चार व्यक्तियों ने लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। समाजसेवी की तहरीर पर पुलिस ने चारों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 02:59 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 02:59 PM (IST)
विकासनगर में बेसहारा कुत्ते को चार लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला, मुकदमा दर्ज
विकासनगर में बेसहारा कुत्ते को चार लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला।

जागरण संवाददाता, विकासनगर। विकासनगर कोतवाली की बाजार चौकी अंतर्गत पहाड़ी गली में बेसहारा कुत्ते को चार व्यक्तियों ने लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। समाजसेवी की तहरीर पर पुलिस ने चारों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नगर की पहाड़ी गली में एक बेसहारा कुत्ता घूमता रहता था। बताया जा रहा है कि यह कुत्ता गुजर रहे वाहनों के पीछे दौड़ता रहता था। इससे विशेषकर बाइक सवार अनियंत्रित हो जाते थे। 23 जून को चार व्यक्तियों ने मिलकर लाठी डंडे से कुत्ते को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया और तब तक पीटते रहे, जब तक वह मर नहीं गया। जिस समय कुत्ते को बेरहमी से पीटा जा रहा था, कुछ व्यक्तियों ने उसकी वीडियो भी बनाई।

मौके पर स्थानीय लोगों की अच्छी खासी भीड़ लग गई, लेकिन किसी ने भी कुत्ते को पीटने वालों को नहीं समझाया। किसी ने यह मामला समाजसेवी पूजा बहुखंडी के संज्ञान में डाला तो उन्होंने कुत्ते को बेरहमी से पीट-पीट कर मारने के मामले में शहनाज उर्फ काकू पुत्र मतलूब, टिंकू पुत्र काला, रहीम सब्जीवाला पुत्र छुट्टन, साहिल निवासी पहाड़ी गली, विकासनगर के खिलाफ बाजार चौकी में तहरीर दी। जिस पर बाजार चौकी में चारों आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया। चौकी इंचार्ज अर्जुन सिंह गुसाईं के अनुसार मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दो पक्षों में मारपीट, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शिवपुरी कालोनी रायपुर में दो पक्षों में हुई मारपीट में पुलिस ने दोनों पक्षों के चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एक पक्ष की आफरीन ने बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाला मोनू शराब पीकर गाली गलौज करता है। गुरुवार को आरोपित उसे घसीटकर अपने घर ले गया। विरोध करने पर आरोपित ने चाकू मारकर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। इस मामले में पुलिस ने मोनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं दूसरी ओर मोनू ने शिकायत दर्ज करवाई कि उनके पड़ोस में रहने वाले व्यक्तियों ने उसे बुरी तरह से पीट दिया। रायपुर के एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मारपीट में सरफू, गुड़िया व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- रुड़की: मारपीट में बीच बचाव करते हुई थी युवक की हत्या, पिता-पुत्र गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी