चार माह बाद जिम खुलने से संचालकों को राहत

चार माह बाद जिम खुलने से संचालकों को राहत
Publish Date:Thu, 06 Aug 2020 03:00 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

कोरोना संक्रमण के चलते घोषित लॉकडाउन के बाद से ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र के जिम करीब चार माह से बंद थे। अनलॉक-तीन में सरकार ने जिम संचालकों को राहत देते हुए शर्तो के साथ जिम खोलने की अनुमति दी थी। बुधवार को ऋषिकेश और ग्रामीण क्षेत्र के करीब 55 जिम खोल दिए गए। हालांकि सभी जगह उपस्थिति पहले की तुलना में अत्यधिक कम रही।

स्वास्थ्य विभाग की जारी गाइडलाइन को जिम संचालकों ने अपने केंद्रों में चस्पा कर दिया है। जिम में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को सैनिटाइज करने का प्रबंधन किया गया है। सभी जिम प्रशिक्षक फेस मास्क, फेस सीड और दस्ताने पहनकर नजर आए। अभी फिलहाल नियमित रूप से जिम जाने वाले अधिसंख्य लोगों ने जिम जाने से परहेज किया। इसलिए तीर्थनगरी में जो जिम खुले उनमें उपस्थिति मात्र 20 से 30 प्रतिशत रही। वर्तमान में अधिसंख्य लोग साइकिल के जरिए स्वयं को फिट रख रहे हैं। रेलवे रोड स्थित ऑक्सीजन जिम के संचालक अंकित जोशी ने बताया कि जिम खुलने के शेड्यूल में एक घंटा वर्कआउट और आधा घंटा सभी मशीनों को सैनिटाइज करने के लिए विराम दिया जा रहा है। जिम में आने वाले जिस व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना है, उन्हें जिम में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। यहां तक की कई जिम संचालकों ने अपने यहां आने वाले व्यक्तियों को घर से स्लीपर में और जिम में पहुंचकर जूते पहनने की हिदायत दी है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि प्रतिदिन सुबह और शाम आकस्मिक निरीक्षण कर जिम केंद्रों की व्यवस्था जांची जाएगी। देखा जाएगा कि संचालित होने वाले जिम में गाइड लाइन का पालन हो रहा है या नहीं। नियमों का उल्लंघन करने वाले संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.