प्रकृति के दिलकश नजारों का लुत्फ उठाएंगे माउंटेन बाइकर्स, पौड़ी में गुरुवार से शुरू होगी चार दिवसीय माउंटेन बाइकिंग

पौड़ी में कल यानी गुरुवार से माउंटेन बाइकिंग शुरू की जा रही है। पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित इस साहसिक खेल में माउंटेन बाइकर्स प्रकृति के दिलकश नजारों का लुत्फ उठाएंगे। यह माउंटेन बाइकिंग चार दिवसीस होगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 03:23 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 03:23 PM (IST)
प्रकृति के दिलकश नजारों का लुत्फ उठाएंगे माउंटेन बाइकर्स, पौड़ी में गुरुवार से शुरू होगी चार दिवसीय माउंटेन बाइकिंग
गुरुवार से पर्यटन विभाग के द्वारा साहसिक खेल के तहत माउंटेन बाइकिंग शुरू की जा रही है।

जागरण संवाददाता, पौड़ी। माउंटेन बाइकिंग के शौकीन युवाओं के लिए अच्छी खबर है। गुरुवार से पर्यटन विभाग के द्वारा साहसिक खेल के तहत माउंटेन बाइकिंग शुरू की जा रही है। चार दिवसीय इस आयोजन में जहां प्रतिभागी युवा प्रकृति के दिलकश नजारों का लुत्फ और खुशनुमा मौसम के बीच से गुजर कर माउंटेन बाइकिंग का लुत्फ उठाएंगे, वहीं दूसरी ओर उन्हें इसकी महत्ता की भी विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

पौड़ी तथा इससे सटे रुटों पर साहसिक खेलों के तहत माउंटेन बाइकिंग जैसे आयोजनों की अपार संभावनाएं हैं। पिछले कुछ समय से इस दिशा में माउंटेन बाइकिंग जैसे आयोजन भी होते दिखे हैं। अब पर्यटन विभाग के तत्वावधान में गुरुवार से चार दिवसीय माउंटेन बाइकिंग का आयोजन शुरू होने जा रहा है। जिसमें करीब 20 प्रतिभागी शामिल होने जा रहे हैं। इसके पीछे की मंशा साहसिक खेलों को बढ़ावा देने और भविष्य में इसे स्वरोजगार के रूप में भी अपनाने की संभावनाओं से भी जोड़ा जा रहा है।

इस संबंध में जिला पर्यटन अधिकारी केएस नेगी ने बताया कि गुरुवार को माउंटेन बाइकिंग के तहत प्रतिभागियों को इस आयोजन के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी और प्रतिभागी स्थानीय स्तर पर ट्रायल करेंगे। उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर को माउंटेन बाइकर्स पौड़ी से पर्यटन खिर्सू को निकलेंगे। यहां पहुंचने पर वे अपने अनुभवों को आपस में सांझा करेंगे। इसके अलावा उन्हें माउंटेन बाइकिंग की जानकारी देंगे। पर्यटन अधिकारी केएस नेगी ने बताया कि 30 अक्टूबर को माउंटेन बाइकर्स पर्यटन स्थल खिर्सू से कीर्तिनगर के लिए रवाना होगी। उन्होने बताया कि 31 अक्टूबर को पौड़ी में चार दिवसीय आयोजन को समापन होगा। उन्‍होंने कहा कि आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी