मकान दिलाने के नाम पर चार आरोपितों ने एक व्‍यक्ति से हड़पे 42 लाख

देहरादून में ठगी के मामले भी बढ़ रहे हैं। एक मामले में चार आरोपितों ने एक व्‍यक्ति से 42 लाख रुपये ठग लिया। शिकायत पर कोतवाली पुलिस चारों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:43 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:43 AM (IST)
मकान दिलाने के नाम पर चार आरोपितों ने एक व्‍यक्ति से हड़पे 42 लाख
मकान दिलाने के नाम पर चार आरोपितों ने एक व्यक्ति से 42 लाख रुपये की ठगी कर दी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। मकान दिलाने के नाम पर चार आरोपितों ने एक व्यक्ति से 42 लाख रुपये की ठगी कर दी। शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मंगलवार रात मुकदमा दर्ज कर दिया है। गोविंद सिंह रावत निवासी किशनपुर राजपुर रोड ने शहर कोतवाली में तहरीर दी कि उन्हें मकान की जरूरत थी। अतीक अहमद निवासी तुंतोवाला मेहूंवाला उनके परिचित हैं। ऐसे में उन्होंने अतीक से मकान दिलवाने की बात कही थी। अतीक ने गोविंद सिंह को त्यागी रोड पर एक मकान दिखाया और बताया कि यह मनजीत सिंह के नाम पर दर्ज है।

मकान का सौदा 42 लाख 18 हजार रुपये में तय हुआ। पीड़ित ने 21 जनवरी 2007 से 2015 तक पूरी रकम आरोपित अतीक अहमद व मनजीत सिंह निवासी ग्राम बिहटा अंबाला हरियाणा को दे दी। इसमें वाहिद खान और मोहम्मद वाजिद गवाह बने। 28 मई 2016 को जब पीड़ित मकान में सफाई करने के लिए गए तो कुछ लोग वहां पर पहुंचे और कहा कि मकान उनका है। आरोपितों ने गोविंद से रकम लेकर मकान किसी और बेच दिया। इसके बाद जब गोविंद ने रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

शहर कोतवाली में तैनात एसएसआइ लोकेंद्र बहुगुणा ने बताया कि इस मामले में चारों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सौतेले पिता पर छेड़छाड़ का आरोप

एक युवती ने सौतेले पिता पर छेड़छाड़ और पिटाई करने का आरोप लगाया है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला राजपुर क्षेत्र का है। पुलिस के मुताबिक, युवती ने तहरीर में बताया कि एक वर्ष पूर्व उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली। इसके बाद वह अपनी मां के साथ सौतेले पिता के घर में रहने लगी। युवती ने आरोप लगाया कि जब वह घर में अकेली होती थी, तब सौतेला पिता उसके साथ छेड़छाड़ करता। उसे गलत तरीके से छूता था। युवती ने जब यह बात मां को बताई तो आरोपित ने दोनों के साथ गाली-गलौज कर उन्हें पीट दिया। आरोपित दोनों को जान से मारने की धमकी भी दे रहा है।

यह भी पढ़ें:- देहरादून: एक लाख रुपये नहीं दिए तो पत्नी को तीन तलाक दे घर से निकाला, पांच के खिलाफ मुकदमा

chat bot
आपका साथी