युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षण देंगे इंडिया-ए के पूर्व मुख्य कोच सितांशु कोटक, 25 से शुरू होगा दस दिवसीय शिविर

उत्तराखंड के युवा क्रिकेटरों को इंडिया-ए के पूर्व मुख्य कोच सितांसु कोटक (Sitansu Kotak) क्रिकेट के गुर सिखाएंगे। बीसीसीआइ के लेवल-3 कोच सितांसु दस दिवसीय शिविर में प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए उत्तराखंड आएंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:15 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 02:15 PM (IST)
युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षण देंगे इंडिया-ए के पूर्व मुख्य कोच सितांशु कोटक, 25 से शुरू होगा दस दिवसीय शिविर
युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षण देंगे इंडिया-ए के पूर्व मुख्य कोच सितांशु कोटक।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड के युवा क्रिकेटरों को इंडिया-ए के पूर्व मुख्य कोच सितांसु कोटक क्रिकेट के गुर सिखाएंगे। बीसीसीआइ के लेवल-3 कोच सितांशु दस दिवसीय शिविर में प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए उत्तराखंड आएंगे। दूसरी तरफ, क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) आगामी 29 जुलाई से महिला वर्ग में सभी आयु वर्गों के लिए राज्य स्तरीय ट्रायल व शिविर आयोजित करने जा रही है।

क्रिकेट सलाहकार समिति के सुझाव पर सीएयू आगामी 25 जुलाई से तनुष क्रिकेट एकेडमी में पुरुष वर्ग के लिए दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने जा रही है। इसमें सितांशु कोटक खिलाड़ियों को खुद को निखारने के लिए टिप्स देने के साथ उन्हें उनकी खामियों और मजबूती से रूबरू कराएंगे।

शिविर में खिलाड़ियों के स्किल डेवलपमेंट पर भी कार्य किया जाएगा। वहीं, महिला वर्ग में सभी आयु वर्गों के लिए 29 जुलाई से अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में राज्य स्तरीय ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद चयनित खिलाड़ियों के लिए तीन अगस्त से शिविर का आयोजन होगा। ट्रायल के लिए खिलाड़ी अभिमन्यु एकेडमी में ही पंजीकरण करा सकते हैं।

कोच और सपोर्ट स्टाफ को किया रिटेन

सीएयू की क्रिकेट सलाहकार समिति ने सीजन 2021-22 के लिए कोच व सपोर्ट स्टाफ को रिटेन किया है। पुरुष सीनियर टीम के हेड कोच मनीष झा होंगे, जबकि महिला सीनियर व अंडर-23 का जिम्मा संजय पांडे, महिला अंडर-19 की कमान अनघा देशपांडे और पुरुष अंडर-19 की कमान पी. कृष्ण कुमार को सौंपी गई है।

यह भी पढें- दून में सभी आयु वर्गों की ट्रायल प्रक्रिया 26 जुलाई से, CAU ने शुरू की क्रिकेट गतिविधायं शुरू करने की तैयारी

chat bot
आपका साथी