ट्रेकिंग पर जा रहे हरियाणा के पूर्व गृह सचिव की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराया भर्ती

ट्रेकिंग पर जा रहे गोमुख जा रहे हरियाणा के पूर्व गृह सचिव राजेश जोगपाल की तबियत अचानक रास्‍ते में खराब हो गई। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम ने दुर्गम पैदल रास्ते से उन्हें 13 किलोमीटर दूर गंगोत्री प्राथमिक चिकित्सालय पहुंचाया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:33 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:33 AM (IST)
ट्रेकिंग पर जा रहे हरियाणा के पूर्व गृह सचिव की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराया भर्ती
ट्रेकिंग के लिए गोमुख जा रहे हरियाणा के पूर्व गृह सचिव राजेश जोगपाल की रास्ते में तबियत खराब हो गई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बीते रोज मंगलवार को  ट्रेकिंग के लिए गोमुख जा रहे हरियाणा के पूर्व गृह सचिव राजेश जोगपाल की रास्ते में अचानक तबियत खराब हो गई। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और दुर्गम पैदल रास्ते से उन्हें 13 किलोमीटर दूर गंगोत्री प्राथमिक चिकित्सालय पहुंचाया। अब उनकी हालत ठीक बताई जा रही है।

मंगलवार को वन विभाग के कर्मचारियों ने एसडीआरएफ को सूचना दी कि चीड़वासा, उत्तरकाशी में एक व्यक्ति की तबीयत खराब हो गई है। उन्हें वापस गंगोत्री लाए जाने के लिए मदद की जरूरत है। सूचना पर पोस्ट गंगोत्री से हेड कांस्टेबल भरत रावत टीम के साथ मौके पर पहुंचे। वहां पता चला कि जिनकी तबीयत खराब हुई है वह हरियाणा सरकार में पूर्व गृह सचिव रहे हैं और ट्रैकिंग के लिए गोमुख जा रहे थे। चीड़वासा में ही उन्हें कमरदर्द होने के कारण वहीं रुकना पड़ा। इसके बाद उनका आक्सीजन स्तर कम होने लगा। एसडीआरएफ टीम ने स्ट्रेचर से उन्हें 13 किलोमीटर पैदल मार्ग से होते हुए गंगोत्री प्राथमिक चिकित्सालय पहुंचाया। चिकित्सक ने बताया कि अब उनकी स्थिति सामान्य है।

----------------------

कीर्तिनगर के मृतक छात्र की माता को दिया दो लाख का चेक

राजकीय इंटर कालेज कीर्तिनगर के मृतक छात्र आयुष नेगी की माता बबीता को आर्थिक सहायता के रूप देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी दो लाख रुपये का चेक भेंट किया। मलेथा पहुंचे विधायक विनोद कंडारी ने मृतक छात्र के घर पहुंचकर आर्थिक सहायता का यह चेक देने के साथ ही कहा कि पीड़ि‍त परिवार को हर संभव मदद दी जाएगी।

बीते 17 अगस्त को राइंका कीर्तिनगर में दो छात्रों के बीच आपसी झड़प होने पर एक छात्र आयुष बुरी तरह घायल हो गया था, जिसने बाद में देहरादून के एक अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। मलेथा पहुंचे देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि मृतक छात्र के परिवार की वह हर संभव मदद करेंगे।

chat bot
आपका साथी