पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा- कल के भारत का भविष्य है युवा पीढ़ी

सरदार भगवान सिंह विश्वविद्यालय का 27वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कल के भारत का भविष्य युवा पीढ़ी है जो ऊर्जावान सोच के साथ उज्ज्वल भविष्य की नई तस्वीर प्रस्तुत कर रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 11:58 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 11:58 AM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा- कल के भारत का भविष्य है युवा पीढ़ी
समारोह का दीप प्रज्जवलित के दौरान मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं विवि के पदाधिकारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून : सरदार भगवान सिंह विश्वविद्यालय का 27वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कल के भारत का भविष्य युवा पीढ़ी है, जो ऊर्जावान सोच के साथ उज्ज्वल भविष्य की नई तस्वीर प्रस्तुत कर रही है। उन्होंने कहा कि मेधावी छात्रों के साथ प्रतिभागी छात्रों की पहचान और आगे बढ़ाना भी जरूरी है। उन्होंने विवि के आठ मेधावी छात्र-छात्राओं को स्वर्ण और रजत पदक से नवाजा।

कार्यक्रम में गौरव भारती शिक्षा संस्थान के अध्यक्ष एसपी सिंह ने मुख्य अतिथि पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का स्वागत किया। विवि के छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत की। छात्रों ने उत्तराखंड के विभिन्न लोकनृत्य, नाटक व गिद्दा की रंगारंग प्रस्तुत दी। विवि के संस्थापक स्वर्गीय सरदार गुरचरण सिंह की पत्नी सरदारनी हरिंदर पाल कौर, विवि के कुलाधिपति डा. गौरव दीप सिंह व प्रबंधक जोरावर सिंह ने विवि की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

विवि के कार्यवाहक कुलपति प्रो. वीरमा राम ने विवि की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। स्वर्ण पदक पाने वालों में बीफार्मा की प्रिया मेहर, बीएससी माइक्रोबायोलाजी की विदिशा कुमारी, बीएससी लैब टेक्नोलाजी की ऊषा कुमारी व बैचलर आफ फिजियोलाजी की पदमीना सेरवाई शामिल रहीं। जबकि रजत पदक जीतने वालों बीफार्मा से नितीश सिंह, बीएससी माइक्रोबायोलाजी की वैभवी मिश्रा, बीएससी लैब टेक्नोलाजी की शैलजा कापले व बैचलर आफ फिजियोथेरेपी की मिताली दुआ शामिल रहीं। इस मौके पर विवि के डीन छात्र कल्याण प्रो. मनीष अरोड़ा, सलाहकार प्रो. एफसी गर्ग, अकादमिक सलाहकार डा. लवकुश, परीक्षा नियंत्रक उर्मी चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

------------------------- 

गवर्नर से मिले अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष आरके जैन

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) से राजभवन में बुधवार को उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष आरके जैन ने शिष्टाचार भेंट की। श्री गुरू सिंह सभा आढ़त बाजार के अध्यक्ष गुरुबक्श सिंह राजन ने भी राज्यपाल से मुलाकात की। राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तीकरण संस्थान देहरादून के प्रभारी उप निदेशक कमल वीर सिंह जग्गी एवं प्रतिनिधियों ने भी राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट की।

यह भी पढ़ें:- उत्‍तराखंड में सस्ती फीस में फिर हो सकेगी एमबीबीएस की पढ़ाई, जानिए वजह

chat bot
आपका साथी