Uttarakhand Election: पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, कांग्रेस सरकार में हुआ उत्तराखंड का सर्वांगीण विकास

कांग्रेस शासन काल में प्रदेश का सर्वांगीण विकास हुआ। धर्मपुर विधानसभा में भंडारीबाग रेलवे ओवर ब्रिज की स्वीकृति कांग्रेस शासनकाल में हुई। यह बात उन्होंने रविवार को पथरी बाग स्थित एक होटल सभागार में आयोजित कांग्रेस के बूथ स्तरीय कार्यक्रम मेरा बूथ मेरा गौरव के दौरान कही।

Raksha PanthriPublish:Mon, 06 Dec 2021 01:13 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 01:13 PM (IST)
Uttarakhand Election: पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, कांग्रेस सरकार में हुआ उत्तराखंड का सर्वांगीण विकास
Uttarakhand Election: पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, कांग्रेस सरकार में हुआ उत्तराखंड का सर्वांगीण विकास

जागरण संवाददाता, देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस शासन काल में प्रदेश का सर्वांगीण विकास हुआ। धर्मपुर विधानसभा में भंडारीबाग रेलवे ओवर ब्रिज की स्वीकृति कांग्रेस शासनकाल में हुई। यह बात उन्होंने रविवार को पथरी बाग स्थित एक होटल सभागार में आयोजित कांग्रेस के बूथ स्तरीय कार्यक्रम मेरा बूथ मेरा गौरव के दौरान कही।

कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि मलिन बस्ती को मालिकाना हक देने का कानून उनके शासनकाल में ही तैयार हुआ। महिला सशक्तीकरण से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया गया, जिससे उनकी आर्थिकी मजबूत हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर 100 यूनिट बिजली मुफ्त देगी। महिलाओं के बैंक खाते में हर गैस सिलिंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देंगे। कार्यक्रम के संयोजक राज्य आंदोलनकारी व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूरण सिंह रावत ने कहा कि बूथ कमेटी पार्टी की रीड होती है।

धर्मपुर विधानसभा में पार्टी का मजबूत संगठन खड़ा हो गया है, जो चुनाव जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। कार्यक्रम को कांग्रेस गढ़वाल मंडल की प्रवक्ता गरिमा दसोनी, महावीर रावत, राजीव जैन, विनोद चौहान, मदन लाल, नानक चंद, दर्शन लाल, कमलेश रमन, चतर सिंह रावत, नितिन रावत ने संबोधित किया, जबकि संचालन रेखा नेगी और राव नसीम ने किया। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव महेश जोशी, सुरेंद्र सूरी, एसबी थापा, सुरेंद्र मैठाणी, राजू आनंद, रमेश डोभाल, फैजल, प्रताप सिंह तड़ियाल योगेश खंडूजा आदि मौजूद रहे।

विस अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री से की शिष्टाचार भेंट

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दिल्ली दौरे के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की। विधानसभा अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री को उत्तराखंड विधानसभा द्वारा प्रकाशित पुस्तक की प्रति भेंट की। उन्होंने रक्षा मंत्री को नौ दिसंबर से होने वाले विधानसभा सत्र के विषय में भी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election: अब प्रधानमंत्री मोदी की कुमाऊं रैली पर फोकस, 24 को हल्द्वानी में होगी रैली