पूर्व सीएम हरीश रावत बोले- मुझे हरद्वारी लाल बताना मेरे लिए प्रोत्साहन, भाजपा के नेता सिर्फ इतवारी लाल

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी की ओर से कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत को हरद्वारी लाल कहे जाने को हरीश रावत अपने लिए प्रोत्साहन मानते हैं। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा भाजपा के नेता सिर्फ इतवारी लाल हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:05 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:29 PM (IST)
पूर्व सीएम हरीश रावत बोले- मुझे हरद्वारी लाल बताना मेरे लिए प्रोत्साहन, भाजपा के नेता सिर्फ इतवारी लाल
पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा मुझे हरद्वारी लाल बताना मेरे लिए प्रोत्साहन, भाजपा के नेता सिर्फ इतवारी लाल।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी की ओर से कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत को हरद्वारी लाल कहे जाने को हरीश रावत अपने लिए प्रोत्साहन मानते हैं। कांग्रेस के विचार मंथन शिविर के दौरान बातचीत में राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी की इंटरनेट मीडिया पर हरीश रावत को लेकर की गई संबंधित टिप्पणी का चुटकी लेकर जवाब देते हुए हरीश रावत ने कहा कि मैं हरद्वारी लाल भी हूं, ऋषिकेश लाल भी हूं, अल्मोड़ा लाल भी हूं और अल्मोड़ा का बाल (बाल मिठाई) भी हूं। उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मुझे लोग जहां में जाता हूं वहां का मानते हैं। मेरे लिए हरद्वारी लाल कहा जाना एक बड़ा कामप्लीमेंट है। उन्होंने कहा कि भाजपा के ज्यादातर नेता इतवारी लाल हैं। वह सिर्फ इतवार और शनिवार की राजनीति करते हैं।

उत्तराखंड कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी की तरह मशीनों के मैनुपुलेटर नहीं है। भाजपा मशीनों को मैनुप्लेट कर अपनी सीटों की संख्या बताती है। हम जन विश्वास पर भरोसा करते हैं। विधानसभा चुनाव में हम अच्छे बहुमत से जीतेंगे।

ऋषिकेश में कांग्रेस के तीन दिवसीय विचार मंथन शिविर में पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस निश्चित रूप से जीत की तरफ बढ़ रही है। उत्तराखंड का आम व्यक्ति कब चुनाव आए इस बात का इंतजार कर रहा है। 2022 के चुनाव में हम तो सिर्फ निमित होंगे। विधानसभा का चुनाव भाजपा के खिलाफ यहां की जनता लड़ेगी।

कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के प्रदेश अध्यक्ष हरीश रावत ने कांग्रेस के भीतर खेमें बाजी की बात को खारिज करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के भीतर किसी को खेमें बाजी नहीं नजर आती। भाजपा में तीन मुख्यमंत्री बदले गए और चौथा भी तैयार था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है यहां विचारों की भिन्नता होती है मगर सबका लक्ष्य एक है। कांग्रेस में एक नेता है राहुल और सोनिया गांधी और सिर्फ एक लक्ष्य है 2022 का चुनाव जीतना।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने विचार मंथन के संबंध में कहा कि यह सम्मेलन लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। चुनाव की रणनीति पर इसमें महत्वपूर्ण सुझाव आ रहे हैं। इसके हिसाब से चुनाव अभियान बहुत तेज और पैना होगा। हम सीधे सीधे भाजपा की उत्तराखंड और जन विरोधी नीतियों पर प्रहार करेंगे।

विधानसभा चुनाव में जीतने वाली सीटों के संबंध में हरीश रावत ने कहा कि हम भाजपा की तरह मशीनों के मैनिपुलेटर नहीं है। वहां तो मशीनों को मेनुप्लेट करने के बाद सीटों की संख्या बताई जाती है। हम जन विश्वास पर भरोसा करते हैं। जन विश्वास यही कहता है कि हम अच्छे बहुमत से चुनाव जीतेंगे।

यह भी पढ़ें:-Uttarakhand Assembly Election 2022: उत्तराखंड कांग्रेस कोर कमेटी में चुनावी रणनीति पर मंथन शुरू

chat bot
आपका साथी