उत्‍तराखंड : वीडियो में देखें पूर्व सीएम हरीश रावत का यह रूप, केदारनाथ में कंधे पर त्रिशूल रख लगाए भोले के जयकारे

उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। वह ऐसा कुछ करते हैं कि इंटरनेट मीडिया पर छा जाते हैं। इस बार उनका केदारनाथ का वीडियो वायरल हो रखा है। वह कंधे पर त्रिशूल रख नृत्‍य कर रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:27 PM (IST)
उत्‍तराखंड : वीडियो में देखें पूर्व सीएम हरीश रावत का यह रूप, केदारनाथ में कंधे पर त्रिशूल रख लगाए भोले के जयकारे
हरीश रावत केदारनाथ धाम में कंधे में त्रिशूल लेकर बाबा भोले के जयकारे लगा रहे हैं।

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हमेशा चर्चाओं में रहते हैं। चाहे उनके राजनीतिक बयान हो या सड़क किनारे किस भी दुकान में बैठकर राजमा चावल खाने का वीडियो हो। वह इंटरनेट मीडिया पर हमेशा छाए रहते हैं। मंगलवार को भी उनका एक वीडियो वायरल हो गया। इस बार हरीश रावत केदारनाथ धाम में नजर आए। कंधे में त्रिशूल लेकर वह बाबा भोले के जयकारे लगा रहे हैं और नृत्‍य कर रहे हैं। यह वीडियो उन्‍होंने खुद ट्वीट किया है।

#हर_हर_महादेव

आज भगवान #बाबा_केदार का आशीर्वाद लिया, भगवान #शिव_शंभू हम सब पर अपनी कृपा बनाए रखें। #जय_बाबा_केदारनाथ #ॐनमःशिवाय pic.twitter.com/1FGeiqm3YM

— Harish Rawat (@harishrawatcmuk) October 26, 2021

हेलीकाप्‍टर से पहुंचे केदारनाथ

मंगलवार सुबह पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत हेलीकाप्टर से केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां उन्‍होंने बाबा केदार के दर्शन किए। कांग्रेस सरकार के फिर से सत्ता पर काबिज होने का आशीर्वाद भी केदार बाबा से मांगा। इसके बाद उन्होंने तीर्थपुरोहितों से भी मुलाकात की। तथा साधु संतों से भी भेंट कर उनके हालचाल पूछे। स्थानीय तीर्थपुरोहितों ने हरीश रावत का भी केदारनाथ में स्वागत किया गया। इस दौरान उनके साथ किशोर उपाध्याय भी मौजूद थे।

त्रिशूल कंधे पर रखा लगाया भोले का जयकारा

पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत ने केदारनाथ का एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो में उनके साथ एक बाबा खड़े हैं। पूर्व सीएम ने बाबा का त्रिशूल अपने कंधे पर रखा हुआ है। वह हर हर महादेव का जयकारा लगा रहे हैं। साथ ही नृत्‍य भी कर रहे हैं। साथ ही श्‍लोक भी बोल रहे हैं। उन्‍होंने ट्वीट कर यह लिखा- 'हर हर महादेव। आज भगवान बाबा केदार का आशीर्वाद लिया, भगवान शि‍व शंभू हम सब पर अपनी कृपा बनाए रखें। जय बाबा केदारनाथ। ॐनमःशिवाय।'

केदारनाथ से है विशेष लगाव

केदारनाथ से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का विशेष लगाव रहा है। पुर्ननिर्माण के शुरूआत में मुख्यमंत्री रहते उनका महत्वपूर्ण भूमिका रही है। यही कारण है कि चुनाव से पहले केदारबाबा के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश गुंसाई ने बताया कि पूर्व सीएम ने प्रदेश व देश में सुख शांति के साथ ही कांग्रेस के फिर से सत्ता में आने का आशीर्वाद भी मांगा।

पांच नवंबर को पीएम मोदी आएंगे केदरानाथ

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन करेंगे। साथ ही केदारपुरी में 400 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी करेंगे। पीएम मोदी केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

यह भी पढ़ें:-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ में करेंगे बाबा केदार के दर्शन

chat bot
आपका साथी