जानिए क्यों उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कसा ये तंज, विश्वकर्मा हो गए हैं मुख्यमंत्री धामी

हरीश रावत ने देहरादून से टिहरी तक टनल बनाने के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के वक्तव्य पर तंज किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विश्वकर्मा हैं। देहरादून से लालढांग-कोटद्वार-रामनगर-सितारगंज-खटीमा और हो सके तो टनकपुर तक भी टनल बना दीजिए।

Raksha PanthriSun, 19 Sep 2021 01:05 PM (IST)
जानिए क्यों उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कसा तंज।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत ने देहरादून से टिहरी तक टनल बनाने के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के वक्तव्य पर तंज किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विश्वकर्मा हैं। देहरादून से लालढांग-कोटद्वार-रामनगर-सितारगंज-खटीमा और हो सके तो टनकपुर तक भी टनल बना दीजिए। इससे गढ़वाल और कुमाऊं के बड़े हिस्से के कष्ट कम हो जाएंगे।

इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में हरदा ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की बात सुनकर मन पंख लगाकर कल्पना की उड़ान भरने लगा। सतपाल महाराज का सी प्लेन भी तब ही आएगा, जब हरिद्वार में हिथ्रो और वाशिंगटन की तर्ज पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा। सपने देखना अच्छी बात है, लेकिन मुख्यमंत्री ने विश्वकर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है। विश्वकर्मा ने द्वारिकापुरी एक कल्प अर्थात 100 वर्ष में बनाई थी।

मुख्यमंत्री तो पांच महीने में ही टिहरी तक टनल पहुंचा रहे हैं। चिल्लरखाल-लालढांग तक बना दें अंडर ग्राउंड रोडउन्होंने कहा कि पौने पांच साल में सरकार ने टिहरी झील और उसके आसपास कोई काम आगे नहीं बढ़ाया। मुख्यमंत्री से ऐसी ही कल्पना की उम्मीद खटीमा के लोग भी कर रहे हैं। चिल्लरखाल-लालढांग रोड में मंत्री हरक सिंह बुरी तरीके से फंसे हैं। वहां भी अंडर ग्राउंड रोड बना दीजिए, ताकि वह अपनी बोई हुई मुसीबत से बाहर निकल सकें। जब विश्वकर्मा सामने हैं तो जरा सा हाथ लगा देंगे तो लालढांग तक टनल बन जाएगी।

निर्माण कार्यों में सुस्ती पर बिफरे खजानदास

स्मार्ट सिटी समेत अन्य निर्माण कार्यों में सुस्ती बरते जाने पर राजपुर रोड विधायक खजानदास का पारा चढ़ गया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए गुणवत्ता के साथ समय पर कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। पिछले काफी समय से स्मार्ट सिटी, जल संस्थान, लोक निर्माण आदि विभागों से संबंधित समस्याओं का समाधान न होने से विधायक खजानदास के तेवर तल्ख हो गए।

यह भी पढ़ें- 25 हजार देकर कर्नल को चौकीदार की नौकरी देने का मामला, विभाग को क्लीन चिट जानें- क्या है जांच रिपोर्ट में

उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को बुलाकर क्षेत्र का निरीक्षण किया। कहा कि पिछले काफी समय से स्मार्ट सिटी के तहत खोदी गई सड़कों को दुरुस्त न करने व कई स्थानों पर पेयजल एवं सीवर की लीकेज की शिकायतें मिल रही हैं। हाल हाल ही में बलबीर रोड पर गड्ढे के कारण गिरकर एक व्यक्ति चोटिल हो गया था। विधायक ने अधिकारियों को दो टूक कहा कि इस तरह की शिकायतों का निस्तारण नहीं किया गया तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- जन आशीर्वाद यात्रा में उत्साह देख गदगद हुए सीएम, बोले- 60 दिन में लिए गए 150 अहम फैसले

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.