अनिल बलूनी बोले, जिसके हाथ खून से रंगे, उसे भाई कह रहे हरीश रावत; कांग्रेस की ये राजनीति देश को तोड़ने वाली

राज्यसभा सदस्य और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर निशाना साधा है। उन्होंने हरीश रावत के पाकिस्तानी सेना के जनरल को प्रा ( भाई ) कहे जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:40 PM (IST)
अनिल बलूनी बोले, जिसके हाथ खून से रंगे, उसे भाई कह रहे हरीश रावत; कांग्रेस की ये राजनीति देश को तोड़ने वाली
हरीश रावत ने पाकिस्तानी सेना के जनरल को कहा प्रा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा पाकिस्तानी सेना के जनरल को प्रा (भाई) कहे जाने पर कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि हरीश रावत ऐसे व्यक्ति को भाई कह रहे हैं, जिसके हाथ भारतीयों और उत्तराखंड के वीर जवानों के खून से रंगे हैं।

राज्यसभा सदस्य बलूनी ने कहा कि हरीश रावत देवभूमि उत्तराखंड के रहने वाले हैं। इस राज्य के प्रत्येक घर से कोई न कोई व्यक्ति सेना में है। ऐसे में रावत का बयान बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है। उन्होंने सवाल उठाया कि रावत इस तरह का सोचा-समझा बयान देकर किस तरह की तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं और कहां के वोट बैंक को साध रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक ऐसा व्यक्ति जो भारत का सबसे बड़ा दुश्मन है, उसे रावत द्वारा प्रा कहा जा रहा है।

भाजपा नेता बलूनी ने कहा कि रावत कांग्रेस के पंजाब प्रभारी भी हैं और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बयानों को सही साबित करने में लगे हैं। वह भी तब जबकि, कांग्रेस पार्टी के ही मुख्यमंत्री रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह देश की सुरक्षा के लिए सिद्धू को खतरा बता रहे हैं। बलूनी ने कहा कि देवभूमि के लिए रावत जैसे वरिष्ठ नेता से इस प्रकार के शब्दों की अपेक्षा नहीं की जा सकती। रावत ने तो किया, वह दुख देने वाला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह राजनीति देश का मनोबल तोड़ने वाली है।

मुख्यमंत्री से प्रसून जोशी ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष, प्रख्यात गीतकार, पटकथा लेखक एवं कवि प्रसून जोशी ने शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ उन्होंने उत्तराखंड में फिल्म निर्माण, कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में विकास की संभावनाओं पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा- उत्तराखंड में भी बने अनुसूचित जाति का बेटा सीएम

chat bot
आपका साथी