Covid 19 Vaccination: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत बोले, वैक्सीनेशन के साथ हौसले से होगा महामारी का मुकाबला

Covid 19 Vaccination पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि कोरोना महामारी का मुकाबला वैक्सीनेशन के साथ हौसले से किया जा सकता है। उन्होंने युवाओं को रक्तदान करने के लिए भी प्रेरित किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:24 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:24 PM (IST)
Covid 19 Vaccination: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत बोले, वैक्सीनेशन के साथ हौसले से होगा महामारी का मुकाबला
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत बोले, वैक्सीनेशन के साथ हौसले से होगा महामारी का मुकाबला.

संवाद सूत्र, डोईवाला। पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना महामारी का मुकाबला वैक्सीनेशन के साथ हौसले से किया जा सकता है। उन्होंने युवाओं को रक्तदान करने के लिए भी प्रेरित किया। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भानियावाला गणपति प्वाइंट में 18 से 44 वर्ष के युवाओं के लिए निश्शुल्क कोविड वैक्सीनेशन अभियान का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि हम सभी एक दूसरे का सहारा बने। अपने परिवार और जरूरतमंद व्यक्तियों की भी मदद करें। 

उन्होंने कहा कि स्वदेशी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित व कारगर है। युवाओं को बेझिझक वैक्सीन लगवानी चाहिए। वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करने के बाद अपनी बारी आने पर ही वैक्सीनेशन सेंटर में आएं। युवाओं को वैक्सीन लगाने से कोरोना को हराने में मदद मिलेगी। उन्होंने ब्लड की निरंतर कमी को देखते हुए टीकाकरण से पूर्व युवाओं से स्वैच्छिक रक्तदान करने की अपील की। 

उन्होंने टीकाकरण से संबंधित व्यवस्थाओं को लेकर उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान, डोईवाला हॉस्पिटल अधीक्षक डॉक्टर केएस भंडारी से वार्ता भी की। डॉक्टर केएस भंडारी, डॉ. ज्योति रावत, डॉ. रुचिका लिंगवाल व एएनएम गीता भंडारी आदि ने बूथ पर युवाओं को लगने वाले वैक्सीनेशन से संबंधित जानकारी दी। उन्होंने डोईवाला हॉस्पिटल में चल रहे वैक्सीनेशन व कोविड-19 जांच कार्य का भी निरीक्षण किया। 

उन्होंने डोईवाला हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने, चिकित्सा सेवाओं से संबंधित मामलों में आवश्यकता के अनुसार आपातकालीन चिकित्सा सुविधाओं को उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया। इस मौके पर नायब तहसीलदार रूप सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता  अनिल गोयल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रदीप नेगी, भाजपा डोईवाला मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, भाजपा नेत्री कुसुम सिद्धू, सभासद ईश्वर सिंह रौथाण, संदीप नेगी, मुन्ना चौहान, वीरेंद्र डोभाल आदि भी उपस्थित थे।

165 युवाओं का वैक्सीनेशन

डोईवाला हॉस्पिटल अधीक्षक डॉक्टर केएस भंडारी ने बताया कि भानियावाला गणपति वेङ्क्षडग प्वाइंट में शाम चार बजे तक 18 से 44 वर्ष के 165 युवाओं का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि पंजीकरण के बाद मोबाइल पर मैसेज के आधार पर युवाओं का वैक्सीनेशन किया गया।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश: राजकीय चिकित्सालय को पांच वेंटिलेटर देगा श्री भरत मंदिर परिवार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी