पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा- रक्तदान से ही बचा सकते हैं दूसरों का जीवन

पूर्व मुख्यमंत्री व डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत के आह्वान पर बीते रोज शुक्रवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में युवाओं ने कोरोना संक्रमण काल में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए 35 यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 02:11 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:11 PM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा- रक्तदान से ही बचा सकते हैं दूसरों का जीवन
रक्तदान शिवर में रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाते भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत।

संवाद सूत्र, डोईवाला (देहरादून)। पूर्व मुख्यमंत्री व डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत के आह्वान पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में युवाओं ने कोरोना संक्रमण काल में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए 35 यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान किया। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि संकट के इस दौर में रक्तदान कर हम दूसरों का जीवन बचा सकते हैं। शिविर में भाजपा, युवा मोर्चा कार्यकर्त्‍ताओं के अलावा कॉलेज के छात्रों व सामाजिक संगठनों से जुड़े जनप्रतिनिधियों ने भी रक्तदान किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी रक्तदान करने वाले युवाओं का उत्साह वर्धन किया। 

डोईवाला पीजी कॉलेज में हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट के सहयोग से शैक्षिक रक्तदान शिविर का उद्घाटन करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति, कोरोना कफ्र्यू व अन्य परिस्थितियों में हम इस रक्तदान से किसी जरूरतमंद के प्राणों को बचा सकते हे। उन्होंने कहा कि आज कोरोना महामारी के समय में सारा समाज मिलकर एक दूसरे की मदद कर रहा है। इस शिविर का उद्देश्य कोरोना काल में ब्लड बैंक में ब्लड की कमी को दूर करना है।  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने स्वैच्छिक रक्तदान में प्रतिभाग करने वाले युवाओं का उत्साहवर्धन भी किया। भाजपा डोईवाला मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रदीप नेगी, जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी, सभासद संदीप नेगी, सभासद ईश्वर सिंह रौथाण व युवा मोर्चा के जिला मंत्री प्रकाश कोठारी ने कहा कि आगे भी इस तरह का शिविर आयोजित किया जाएगा।

शिविर में 56 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। हिमालयन हॉस्पिटल के चिकित्सकों की जांच के बाद 35 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर में युवा मोर्चा के अध्यक्ष सोनू गोयल, पूर्व मंडल अध्यक्ष रोहित क्षेत्री, विनीत मनवाल, ऋषभ पंत, सुशील जायसवाल, मनमोहन नौटियाल, सुंदर लोधी, निशांत मिश्रा, अमन, दीपक कुमाईं, विवेक कुमाईं, विशाल क्षेत्री, विपिन सिंह, संतोष सती, राकेश नौटियाल आदि ने शिविर को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया। शिविर में उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान, डोईवाला हॉस्पिटल अधीक्षक डॉक्टर केएस भंडारी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-ऋषिकेश में आइडीपीएल ऑक्सीजन प्लांट की मरम्मत 90 प्रतिशत पूरी

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी