पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा- जांच सुविधा बढ़ाने पर ध्यान दे सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश सरकार से प्रदेश में कोरोना की जांच की सुविधा बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर टेस्ट की सुविधाएं देहरादून के एक-दो लैब तक सीमित होने के कारण लोगों में भारी नाराजगी और घबराहट है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:33 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:43 PM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा- जांच सुविधा बढ़ाने पर ध्यान दे सरकार
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा- जांच सुविधा बढ़ाने पर ध्यान दे सरकार।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने प्रदेश सरकार से प्रदेश में कोरोना की जांच की सुविधा बढ़ाने की मांग की है। इंटरनेट मीडिया में एक पोस्ट कर उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर टेस्ट की सुविधाएं देहरादून के एक-दो लैब तक सीमित होने के कारण लोगों में भारी नाराजगी और घबराहट है। जांच के लिए लगने वाली लंबी कतारें आमजन को चिंतित कर रही हैं। सरकार को चाहिए कि चाहे वह निजी लैब हो अथवा सरकारी लैब, वहां ये सुविधाएं प्रदान की जा सकती हैं। जब देहरादून में ही ये हालात हैं तो हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर की स्थिति और भी चिंताजनक बनी हुई है। पहाड़ों में कोरोना जांच की सुविधा नाम मात्र की हैं। जांच के अभाव में संक्रमित के संपर्कों की पहचान और इलाज करना असंभव है। सरकार तत्काल जांच सुविधाओं को बढ़ाने पर विचार करे। जो लोग जांच सुविधाएं बढ़ा सकते हैं, उन्हें आमंत्रित किया जाए और उन्हें मान्यता दी जाए।

कैबिनेट की आज होने वाली बैठक स्थगित

तीरथ मंत्रिमंडल की गुरुवार को सचिवालय में होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। मुख्य सचिव समेत सचिवालय में कई अधिकारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। इस सबको देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक को टाल दिया। बताया गया कि जल्द ही बैठक की नई तिथि तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें-सीएम तीरथ रावत बोले, उत्तराखंड के विकास में हमेशा याद रहेगा बचदा का योगदान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी