रुड़की: घेर में घुसे गुलदार ने बंधे मवेशियों पर नहीं किया हमला, चारे को बनाए स्टोर में दुबका; ग्रामीणों को ऐसे चला पता

तेलपुरा गांव में एक गुलदार को पिंजरे में कैद किया गया। गुलदार रात को ग्रामीणों के घेर(मवेशी बांधने के लिए बनाई गई जगह) में घुस गया था। उसने वहां बंधे मवेशियों पर हमला नहीं किया बल्कि चारे के लिए बनाए स्टोर में जाकर दुबक गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 12:44 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 12:44 PM (IST)
रुड़की: घेर में घुसे गुलदार ने बंधे मवेशियों पर नहीं किया हमला, चारे को बनाए स्टोर में दुबका; ग्रामीणों को ऐसे चला पता
रुड़की: घेर में घुसा गुलदार, चारे के लिए बनाए गए कुंड में दुबका।

जागरण संवाददाता, रुड़की। हरिद्वार जिले के रुड़की में बुग्गावाला के तेलपुरा गांव में एक गुलदार को पिंजरे में कैद किया गया। गुलदार रात को ग्रामीणों के घेर(मवेशी बांधने के लिए बनाई गई जगह) में घुस गया था। उसने वहां बंधे मवेशियों पर हमला नहीं किया, बल्कि चारे के लिए बनाए स्टोर में जाकर दुबक गया। ग्रामीणों से सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद गुलदार को पिंजरे में कैद किया।

दरअसल, तेलपुरा गांव में रात को एक ग्रामीण के घेर में गुलदार घुस गया। गुलदार पशुओं के चारा की कुंड के नीचे दुबक कर बैठ गया। गुलदार को देख मवेशी डर गए और उधम मचाने लगे। जानवरों को ऐसा करते देख ग्रामीण कारण जानने के लिए वहां पहुंचे।

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने वजह जाननी चाही तो उन्हें गुलदार दुबका हुआ नजर आया। इसके बाद आसपास के ग्रामीण भी वहां पर इकट्ठा हो गए। पुलिस को और वन विभाग को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने गुलदार को पिंजरे में पकड़ लिया। वन विभाग की टीम गुलदार को अपने साथ ले गई है। वहीं, गुलदार को लेकर क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

--------------

अधिक किराया लेने पर यात्रियों ने चालक-परिचालक को पीटा, हंगामा

रुड़की में एक निजी बस में सवार यात्रियों ने बस अड्डे पर चालक और परिचालक को जमकर पीटा, जिससे मौके पर जमकर हंगामा हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत कराया। पुलिस चालक और परिचालक से पूछताछ कर रही है।

बुधवार को दिल्ली के आइएसबीटी से देहरादून जा रही एक निजी बस में कुछ यात्री सवार हो गए। यह बस देर शाम करीब सात बजे रुड़की बस स्टैंड पर पहुंची। आरोप है कि चालक और परिचालक ने यात्रियों से अधिक किराया वसूलने का प्रयास किया। आरोप है कि चालक ने 455 रुपये के बजाय प्रति सवारी 900 रुपये की मांग की। इस बात से नाराज यात्रियों की चालक से कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ी कि यात्रियों ने चालक और परिचालक को पकड़ लिया और उन्हें पीट दिया। यह देख कुछ दूर खड़े यातायात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। इसी बीच सिविल लाइंस कोतवाली की चेतक पुलिस भी मौके पर पहुंची। यात्रियों ने बताया कि बस चालक ने बस में एसी लगाने का हवाला देकर उनसे अधिक किराया वसूल किया। पुलिस से यात्रियों ने शिकायत की है। पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश: एक साल का आतंक हुआ खत्म, खदरी खड़ग माफ में चौथा गुलदार भी हुआ पिंजरे में कैद

chat bot
आपका साथी