अब रोडवेज बसों में इनको मिलेगी मुफ्त यात्रा, पढ़िए खबर

रोडवेज के नियमित कार्मिकों के बच्चों को बसों में मुफ्त यात्रा करने को मिलेगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 05:12 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 08:34 PM (IST)
अब रोडवेज बसों में इनको मिलेगी मुफ्त यात्रा, पढ़िए खबर
अब रोडवेज बसों में इनको मिलेगी मुफ्त यात्रा, पढ़िए खबर

देहरादून, जेएनएन। रोडवेज प्रबंधन ने अपने नियमित कार्मिकों के बच्चों को बसों में मुफ्त यात्रा का आदेश जारी किया है। इसमें उन्हीं बच्चों को लाभ मिलेगा, जो पढ़ाई कर रहे हैं। चाहे स्कूली शिक्षा हो या उच्च संस्थान में शिक्षा। शैक्षिक संस्थान के परिचय पत्र के आधार पर बच्चों का बस पास बनाया जाएगा। यात्रा की सुविधा केवल 75 किमी की दूरी तक वाले संस्थान के लिए और सिर्फ साधारण बसों में मिलेगी। 

लंबे समय से रोडवेज यूनियनें समस्त कार्मिकों के बच्चों को पढ़ाई के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की मांग कर रही थीं। पिछले दिनों प्रबंधन से वार्ता के दौरान इस मामले में समझौता हुआ था। उसी के तहत सोमवार को महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने कार्मिकों के बच्चों को मुफ्त पास की सुविधा के आदेश जारी किए। महाप्रबंधक के आदेश में बताया गया है कि यह सुविधा केवल नियमित अधिकारियों और कर्मचारियों के बच्चों को पढ़ाई के लिए मिलेगी। मुफ्त पास बच्चे के संस्थान के परिचय पत्र, आधार कार्ड और संबंधित कार्मिक की ओर से प्रमाण पत्र देने के बाद ऑनलाइन जारी किया जाएगा। 

यात्रा के दौरान ये पास, शैक्षिक संस्थान का परिचय पत्र और आधार कार्ड साथ रखना अनिवार्य होगा। शैक्षिक सत्र खत्म होने पर पास जमा करना अनिवार्य होगा, ऐसा ना करने पर संबंधित कार्मिक के विरुद्ध कार्रवार्इ की जाएगी। मुफ्त पास जिस डिपो से जारी होगा, वहां से केवल 75 किमी तक मान्य होगा। इस सुविधा से करीब साढ़े तीन हजार नियमित कार्मिकों के बच्चों को फायदा होगा। 

दो एजीएम बदले 

रोडवेज के प्रबंध निदेशक बृजेश कुमार संत ने पर्वतीय डिपो देहरादून के एजीएम विजय तिवारी का तबादला भवाली डिपो कर दिया है। तिवारी के स्थान पर एजीएम वित्त तरुण अवस्थी को पर्वतीय डिपो का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: स्कूलों में पढ़ाई का ढर्रा नहीं और विभाग मासिक परीक्षा की तैयारी में

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय का नया सत्र हुआ शुरू, आने लगेंगे परीक्षा परिणाम

यह भी पढ़ें: टिहरी जिले में 142 प्राइमरी स्कूल बंद, 22 जूनियर हाईस्कूल में भी लगे ताले

chat bot
आपका साथी