उद्घाटन मुकाबले में बालाजी ब्वायज की शानदार जीत

कर्नल आरसी शर्मा मेमोरियल दून साकर कप के उद्घाटन मुकाबले में बालाजी बायज ने केवीएस स्पोर्टिग को 3-0 से हराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:36 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:36 PM (IST)
उद्घाटन मुकाबले में बालाजी ब्वायज की शानदार जीत
उद्घाटन मुकाबले में बालाजी ब्वायज की शानदार जीत

जागरण संवाददाता, देहरादून : कर्नल आरसी शर्मा मेमोरियल दून साकर कप के उद्घाटन मुकाबले में बालाजी बायज ने केवीएस स्पोर्टिग को 3-0 से हराया। दूसरे मैच में हिमालयन यूनाइटेड एफसी ने यूके मास्टर्स एफसी को मात दी।

स्पो‌र्ट्स एंड एजुकेशनल प्रमोशनल सोसायटी के तत्वावधान में रविवार को पवेलियन मैदान में टूर्नामेंट शुरू हुआ। मुख्य अतिथि भाजपा नेता बीर सिंह पंवार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। पहला मैच बालाजी ब्वायज और केवीएस स्पोर्टिंग के बीच खेला गया। 13वें मिनट में बालाजी ब्वायज के फारवर्ड सौरभ नेगी ने गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 52वें मिनट में शिवाचल और 54वें मिनट में अल्बर्ट ने गोल दागकर टीम का स्कोर 3-0 से आगे कर दिया। खेल खत्म होने तक यही स्कोर रहा और बालाजी ब्वायज ने एकतरफा जीत दर्ज की। बालाजी ब्वायज के सौरभ नेगी को मैन आफ द मैच चुना गया। दूसरा मैच यूके मास्टर्स एफसी और हिमालयन यूनाइटेड एफसी के बीच खेला गया। खेल शुरू होते ही पहले मिनट में हिमालयन यूनाइटेड के फारवर्ड अमित चमोला ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 21वें मिनट में संदीप और 24वें मिनट में अमित चमोला ने गोल दागकर बढ़त को 3-0 कर दिया। 30वें मिनट में एक बार फिर अमित चमोला ने गोल कर हैट्रिक पूरी करते हुए टीम को 4-0 से आगे कर दिया। मध्यातर के बाद भी हिमालयन यूनाइटेड का दबदबा रहा। 46वें मिनट में राहुल माहरा व 49वें मिनट में अमित चमोला ने गोल दाग टीम को 6-0 की मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 52वें मिनट में अभय थापा ने गोल दागकर स्कोर 7-0 कर दिया। 55वें मिनट में यूके मास्टर्स एफसी के फारवर्ड सुशील रावत ने गोल दाग स्कोर 7-1 कर दिया। खेत खत्म होने पर यही स्थिति रही। हैट्रिक लगाने वाले अमित चमोला को मैन आफ द मैच चुना गया।

इस दौरान विशिष्ट अतिथि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कृपाल सिंह, गिरिराज उनियाल, आयोजन समिति के अध्यक्ष अर्जुन शर्मा, सचिव रवि रावत, तकनीकी निदेशक मोईन खान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी