खाद्य मंत्री भगत बोले, आवश्यक वस्तुओं का मनमाना दाम वसूलने वालों की खैर नहीं; होगी ये कार्रवाई

खाद्य मंत्री बंशीधर भगत ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू के दौरान जरूरी वस्तुओं की कीमतों में उछाल की खबरों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि मनमाना दाम वसूलने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:16 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:59 PM (IST)
खाद्य मंत्री भगत बोले, आवश्यक वस्तुओं का मनमाना दाम वसूलने वालों की खैर नहीं; होगी ये कार्रवाई
खाद्य मंत्री भगत बोले, आवश्यक वस्तुओं का मनमाना दाम वसूलने वालों की खैर नहीं। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। खाद्य मंत्री बंशीधर भगत ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू के दौरान जरूरी वस्तुओं की कीमतों में उछाल की खबरों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि मनमाना दाम वसूलने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ ही उनके लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे।

कैबिनेट मंत्री भगत ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि इस संकटकाल में जनता को किसी भी तरह की परेशानी न हो। इसके लिए बाजारों में तय मूल्य पर ही जरूरी सामान की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस महामारी में जरूरी दवाओं व उपकरणों की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को ऐसे व्यक्तियों पर नजर रखने और सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई व्यक्ति जरूरी दवाओं व उपकरणों की कालाबाजारी करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ आपदा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री बंशीधर भगत ने राज्यवासियों से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन का अनुपालन करने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए बेवजह घरों से बाहर न निकलें। अगर निकलना जरूरी हो तो दो गज की दूरी बनाए रखें। साथ ही हाथों को बार-बार धोएं और हमेशा मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि सावधानी बरतकर ही कोरोना से मुकाबला किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Dehradun COVID Curfew: 10 मई तक गुरुवार व शनिवार को ही खुलेंगी राशन दुकानें, जानें- पूरी गाइडलाइन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी