विकासनगर और हरबटपुर नगर पालिका ने किया दवा का छिड़काव

विकासनगर डेंगू के बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए विकासनगर और हरबर्टपुर के विभिन्न वार्ड में दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:38 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:38 PM (IST)
विकासनगर और हरबटपुर नगर पालिका ने किया दवा का छिड़काव
विकासनगर और हरबटपुर नगर पालिका ने किया दवा का छिड़काव

संवाद सहयोगी, विकासनगर: डेंगू के बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए विकासनगर और हरबर्टपुर नगर पालिका क्षेत्र में दवा का छिड़काव किया जा रहा है। इस दौरान आम नागरिकों को जल जनित बीमारी के प्रति भी सजग किया गया। डेंगू से बचाव के लिए जरूरी सावधानी बरतने की अपील भी की जा रही है। पालिका प्रशासन का कहना है सड़कों, नालियों आदि में एकत्रित पानी की सफाई के लिए भी विशेष सर्तकता बरती जा रही है।

डेंगू मच्छर से बचाव के लिए पालिका प्रशासन ने शुक्रवार को नगर के मेन बाजार से लेकर सभी वार्ड में दवा का छिड़काव कराया। पालिका अध्यक्ष शांति जुंवाठा ने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में डेंगू बुखार के प्रकोप को देखते हुए नगर क्षेत्र में विशेष सावधानी बरती जा रही है। त्योहारों के चलते नगर के बाजार में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए भी साफ-सफाई की व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नगर के विभिन्न वार्ड में क्रमवार अभियान जारी रहेगा।

उधर हरबर्टपुर नगर पालिका प्रशासन ने भी बाजार क्षेत्र से लेकर सभी आबादी वाले इलाकों में दवा का छिड़काव कराया। पालिका अध्यक्ष देवेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि डेंगू मंच्छर का लार्वा रूके हुए पानी में पैदा होता है। इसलिए सभी नागरिकों को इस संबंध में सर्तक रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि पालिका के स्तर से भी डेंगू के प्रकोप से बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। सड़कों, नालियों की नियमित सफाई के अलावा विभिन्न स्थानों पर जमा पानी की भी निरंतर सफाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी